कमरे को ठंडा करने के लिए शख्स ने किया ऐसा गजब का जुगाड़, देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Desi Jugaad News: काम को आसान बनाने से लेकर समय की बचत करने तक, हर जगह जुगाड़ काम आता है. इतना ही नहीं, जब कोई सामान बहुत ही ज्यादा महंगा होता है तो इंसान उसका भी जुगाड़ कर ही लेता है. भारत में देसी जुगाड़ (Desi Jugad) काफी पॉपुलर है. चाहे गांव हो या फिर शहर, हर जगह इसके अपने-अपने फायदे हैं. कोई अमीर है तो कोई गरीब, लेकिन अपने लाइफ में कभी न कभी जुगाड़ का यूज तो जरूर ही करता है.

कमरे को ठंडा करने के लिए गजब का जुगाड़

चलिए हम आपको कुछ ऐसे ही जुगाड़ के बारे में बताते हैं. जुगाड़ ही नए अविष्कार की एक शुरुआत होती है. जैसा कि उत्तर भारत में गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है और पंखे की हवा से राहत नहीं मिल रही. ऐसे में लोगों ने अपने घरों में ठंडी हवा लेने के लिए एयरकंडिशन (AC) लगवा लिया है. यदि एक एसी से दो कमरों में हवा चाहिए तो कुछ तो जुगाड़ करना पड़ेगा. कुछ ऐसा ही एक शख्स ने अपने जुगाड़ से कर दिखाया. दो कमरों की बीच दीवार के कॉर्नर पर होल करके एसी को दोनों कमरों में आधा-आधा कर इंस्टॉल कर दिया.

पैसों की बचत के लिए यह आइडिया शानदार

अब एसी दोनों ही कमरों शानदार हवा देगी और पैसों की बचत होगी. जुगाड़ की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. यह ट्रिक अब लोगों को खूब पसंद आ रही है. इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर घंटा नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. इस तस्वीर को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ‘ऐसी एसी को स्प्लिट ऐसी कहा जाता है, जैसा कि हम इस तस्वीर में देख सकते हैं.’ एक अन्य ने लिखा, ‘ये तकनीक इंडिया से बाहर नहीं जानी चाहिए.’

Related Articles

Back to top button