किफायती इयरबड्स के लिए है अच्छा विकल्प Mivi Duopods ENC F60, देंखे रिव्यू

नई दिल्ली, Mivi ने पिछले महीने अपने नए ईयरबड्स को लॉन्च किया। इस ईयरबड की कीमत 1,499 रुपये है,जिसे आप Mivi.com से 1,199 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। आज हम Mivi Duopods ENC F60 Earbuds रिव्यू में बात करेंगे की इस पॉकेट फ्रेंडली ईयरबड्स में क्या खासियत है और इसको खरीदना आपके लिए कितना फायदेमंद होगा। इसके साथ ही ये ईयरबड्स ऑडियो, कनेक्टिविटी, बैटरी के मामले कैसा है, इस पर भी चर्चा करेंगे। ये बड्स मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है।

डिजाइन

डिजाइन के बात करें तो देखने में ये ईयरबड्स काफी अच्छे लगते हैं। इन्हें चार कलर आप्शंस- ब्लैक, ब्लू, व्हाइट और ग्रीन में आते हैं। यह एक राउंड केस के साथ आता है, जिसके बॉटम पर टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। केस में सामने की तरफ LED लाइट दी गई है, जो यह दिखाती है की ईयरबड्स की बैटरी कितनी है। इन बड्स में सिलिकॉन टिप्स दिया गया है, लेकिन इनको ज्यादा देर कर इस्तेमाल करने पर आपको थोड़ा असहज महसूस हो सकता है। इसके अलावा इन ईयरबड्स के गिरने और खोने का भी डर बना रहता है, क्योंकि यह कान में बहुत अच्छी तरह फिट नहीं हो पाते हैं।

ऑडियो और कॉलिंग

Mivi Duopods ENC F60 ईयरबड्स में 13mm इलेक्ट्रो-डायनामिक ड्राइवर है। इसके साथ ही इन बड्स में एन्व्हायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन भी दिया गया है, जिससे आपको बेहतरीन साउंड क्वालिटी का अनुभव मिलेगा। ये ईयरबड्स कनेक्टिविटी के लिए 8 से 10 मीटर तक की रेंज देते हैं। वहीं अगर कॉलिंग की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इसमें कॉलिंग के डुअल माइक्रोफोन दिए गए है, जो दोनों तरफ की आवाजों को साफ सुनने में मदद करेगा। हालांकि वॉइस कॉल में आपको परेशानी नहीं होती है, लेकिन वीडियो कॉलिंग के समय आवाज को सुनने में समस्या हो सकती हैं। इन्हें इस्तेमाल करना बहुत आसान है, आप एक टैप के साथ इस पर कॉल को रिसीव या ड्रॉप कर सकते हैं।

बैटरी

Mivi Duopods F60 ईयरबड्स में सुपरफास्ट चार्जिंग है, जो इसे एक घंटे मे फुल चार्ज कर देता है। इसका बैटरी बैकअप काफी अच्छा है। अगर आप इसे 70% वॉल्यूम पर चलाते है, तो ये आपको 50 घंटे का प्लेबैक टाइम देता है।

हमारी राय

Mivi Duopods ENC F60 ईयरबड्स आपको अच्छी साउंड क्वालिटी देते हैं। अगर आप एक किफायती ईयरबड खोज रहे हैं तो यह अच्छा ऑप्शन है। वहीं अगर आपको कॉलिंग या लंबे समय तक इस ईयरबड्स का इस्तेमाल करना है तो थोड़ी समस्या हो सकती है।

Related Articles

Back to top button