दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन तक जनता मुफ्त में यात्रा करने का दिया ऑफर, सिर्फ एक सेल्फी शेयर करने पर मिलेगा आईपैड

Delhi govt offer Free Electric Bus rides for 3 days: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई. इसकी जानकारी अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी और बताया कि दिल्ली की सड़कों पर 150 इलेक्ट्रिस बसें चलनी शुरू हो गई हैं. बता दें कि आने वाले महीनों में दिल्ली सरकार 150 और इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल करेगी और इसके साथ ही दिल्ली ने पिछले सबसे अधिक बसों को एक साथ सड़क पर उतारने के रिकॉर्ड की बराबरी होगी.

इलेक्ट्रिक बसों में मिलेगी से सुविधाएं

जीरो स्मोक और जीरो एमिशन वाली इन अत्याधुनिक बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप आदि हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में 2 प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई थी.

इन रूट्स पर चलेंगी ये इलेक्ट्रिक बसें

इन 150 बसों के रख रखाव के लिए मुंडेलकलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बस डिपो के रूप में तैयार किया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद ये बसें दिल्ली के प्रमुख रूटों- रिंग रोड पर तीवर मुद्रिका, रूट नं. 502 मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच, रूट नंबर ई-44 आईपी डिपो, कनॉट प्लेस, सफदरजंग, साउथ एक्सटेंशन, आश्रम, जंगपुरा, इंडिया गेट रूट पर चलेंगी.

3 दिन तक कोई भी फ्री में कर सकता है यात्रा

दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन तक दिल्ली की जनता मुफ्त में यात्रा कर सकेगी. 24 से 26 मई तक कोई भी व्यक्ति इन बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकता है. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है. दिल्ली सरकार हमेशा अपने लोगों को ग्रीनर मोड पीएफ ट्रांसपोर्ट और ईवी पर स्विच करने के लिए प्रेरित कर रही है. जिसे हम दिल्लीवासियों में देखना चाहते हैं कि लोग इन बसों में यात्रा करें, इसके सुविधा का अनुभव लें और अपने अनुभव को साझा करें.

आईपैड जीतने का है मौका

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने ई-बसों में यात्रा करने के लिए प्रेरित के लिए और इनका प्रचार करने के लिए एक प्रतियोगिता की भी घोषणा की है. इसके तहत मुफ्त सवारी के अलावा दिल्ली सरकार नागरिकों से ई-बसों की सवारी करने के दौरान एक सेल्फी लेकर हैशटैग के साथ इसे अपने इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर पोस्ट करने का भी आग्रह किया है. इसमें शामिल टॉप तीन प्रतियोगियों के पास आईपैड जीतने का मौका होगा.

Related Articles

Back to top button