मध्य प्रदेश में एक भिखारी ने पत्नी को तोहफे में खरीद कर दे दी मोपेड, मदद करने वालों को मिठाई खिला किया शुक्रिया…

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक भिखारी की चर्चा सभी कर रहे हैं। इस भिखारी ने एक मोपेड मोटरसाइकिल अपनी पत्नी को तोहफे में दिया है। बताया जा रहा है कि भिखारी संतोष साहू ने 90,000 रुपये में एक मोपेड मोटरसाइकिल खरीद कर अपनी पत्नी मुन्नी को दिया है। संतोष साहू ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इससे पहले हमारे पास एक ट्राइसिकल थी। लेकिन इसपर बैठने के बाद उसकी पत्नी ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद उसने 90,000 रुपये में यह मोपेड अपनी पत्नी के लिए खरीदा है। 

संतोष कुमार साहू ने कहा, ‘अब हम सियोनी, इटारसी, भोपाल और इंदौर जा सकते हैं।’ जानकारी के मुताबिक, संतोष साहू दिव्यांग था तो दोनों मिलकर ट्राइसिकल से भीख मांगते थे। पत्नी पैदल ट्राइसाइकिल को धक्का मारती थी। जब पत्नी बीमार हो गई तो भिखारी पति ने 90 हजार रुपये की बाइक खरीदकर उसे तोहफे में  दे दी, ताकि बुढ़ापे में पत्नी को परेशानी न हो। 

बाइक खरीदने के बाद भिखारी ने उन लोगों के बीच जाकर मिठाई भी बांटी, जिन लोगों ने उसकी कभी न कभी मदद की थी। संतोष साहू दोनों पैरों से दिव्यांग है। वो ट्राइसाइकिल चलाता था और पत्नी धक्का मारती थी। दोनों इसी तरह भीख मांग कर जिंदगी गुजारा करते थे। 

संतोष कुमार साहू ने पत्नी के इलाज में 50 हजार रुपये खर्च कर दिए। जिसके बाद उसने सोचा कि आखिर कमजोर पत्नी ट्राइसाइकिल को कैसे धक्का दे पाएगी। पत्नी को आराम देने के लिए संतोष साहू ने 90 हजार रुपये की नगद में बाइक खरीद ली। संतोष बताते हैं कि उसमें करीब 4 वर्षों तक एक-एक रुपये जोड़ा था। अब वह आराम से पत्नी को पीछे बिठाकर भीख मांगता है।

Related Articles

Back to top button