Xiaomi अगले महीने Xiaomi 12 Ultra करेगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) आने वाले महीने में एक शानदार स्मार्टफोन, Xiaomi 12 Ultra लॉन्च करने जा रहा है. जहां आधिकारिक तौर पर इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं लीक्स से इस फोन के स्पेक्स (Xiaomi 12 Ultra Specs) और लॉन्च डेट (Xiaomi 12 Ultra Launch Date) के बारे में पता चला है. आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं..

Xiaomi 12 Ultra की लॉन्च डेट 

जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं, Xiaomi 12 Ultra की लॉन्च डेट का खुलासा लीक्स के जरिए हुआ है, आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं आई है. इस स्मार्टफोन को शाओमी ने कन्फर्म तो किया है लेकिन TechGoing की एक रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 12 Ultra को चीन में 5 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 28 जून से कंपनी फोन से जुड़े टीजर्स जारी करना शुरू कर सकती है. 

शाओमी के नए फोन में मिलेगी दमदार बैटरी

रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi 12 Ultra में 5000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है. ये स्मार्टफोन चार्जर के साथ बेचा जाएगा और इसमें आपको एक दमदार 120W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है. आपको बता दें कि शाओमी ने यह कन्फर्म कर दिया है कि इस स्मार्टफोन में Snapdragon 8+ Gen 1 SoC प्रोसेसर होगा. शाओमी की Xiaomi 12S Series भी इसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकती है. 

Xiaomi 12 Ultra के फीचर्स

अब नजर डालते हैं, Xiaomi 12 Ultra के बाकी फीचर्स पर, जिनकी जानकारी भी लीक्स के जरिए ही सामने आई है. ऐसा कहा जा रहा है कि Xiaomi 12 Ultra कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो Leica के कैमरे के साथ आएगा. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक Xiaomi 12 Ultra में आपको एक क्वॉड-रीयर कैमरा मिल सकता है जिसमें 50MP का Sony IMX989 मेन कैमरा, 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और दो पेरिस्कोप कैमरा सेंसर्स  शामिल हो सकते हैं.

इसमें रीयर डिस्प्ले तो नहीं होगा और ये फोन 6.6-इंच के कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. शाओमी के इस फोन में आपको 12GB RAM और 512GB का स्टोरेज मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button