नगर विकास विभाग का बड़ा फैसला, अपर्णा यादव की मां अम्बी बिष्ट का लखनऊ से बाहर हुआ ट्रांसफर

मुलायम सिंह यादव की समधन और अपर्णा यादव की मां अम्बी बिष्ट का लखनऊ नगर निगम से ट्रांसफर हो गया है. नगर विकास विभाग ने ये फैसला किया है. दरअसल नगर विकास विभाग ने कई अधिकारियों का तबादला किया है, जिनमें मुलायम सिंह यादव की समधन अम्बी बिष्ट का नाम भी शामिल है. अम्बी बिष्ट काफी लंबे समय से लखनऊ नगर निगम में कार्यरत हैं. अम्बी बिष्ट का ट्रांसफर बाराबंकी  कर दिया गया है. अम्बी बिष्ट को बाराबंकी नगर पालिका परिषद भेजा गया है. नगर विकास विभाग ने अवर अभियंताओं समेत 188 अधिकारियों के तबादले किए हैं. गौरतलब है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की समधन अम्बी बिष्ट के अलावा, इसी तरह लखनऊ नगर निगम में सालों से जमी डॉ. बिन्नो अब्बास रिजवी को भी अयोध्या भेजा दिया गया है.

रसूख के कारण कई  बार रुका अम्बी बिष्ट का ट्रांसफर

जान लें कि मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता हैं और इन दोनों के बेटे प्रतीक की बहू अपर्णा हैं. नगर विकास विभाग ने अपर्णा की मां अम्बी बिष्ट का ही ट्रांसफर किया है. जानकारी के मुताबिक, इससे पहले भी कई बार अम्बी बिष्ट का ट्रांसफर किया गया, लेकिन रसूख की बदौलत तबादले को रोक दिया गया.

बीजेपी नेत्री हैं अपर्णा यादव

गौरतलब है कि अपर्णा यादव इस वक्त बीजेपी में हैं. अपर्णा यादव परिवार के खिलाफ बगावत करके बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. अपर्णा यादव ने साल 2017 में लखनऊ की कैंट विधानसभा से बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा था. फिर साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपर्णा यादव ने भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली थी.

बता दें कि अपर्णा यादव की मुलाकात कई बार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी हो चुकी है. सीएम योगी, अपर्णा यादव की गौशाला में भी जा चुके हैं. अपर्णा यादव के बीजेपी जॉइन करने के बाद जब भी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से इस बारे में रिएक्शन पूछा गया तो वो सवाल को टालते हुए नजर आए.

Related Articles

Back to top button