Apple iPhone 14 Pro की कीमत का हुआ खुलासा, जानकर हो जायेंगे हैरान

साल 2022 की शुरुआत से ही जिस एक स्मार्टफोन का इंतजार पूरी दुनिया में फैन्स कर रहे हैं, वो ऐप्पल (Apple) का iPhone 14 है. लीक्स के हिसाब से सितंबर में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन टिप्स्टर्स इस फोन के मामले में काफी एक्टिव हैं. हाल ही में, iPhone 14 के प्रो मॉडल, iPhone 14 Pro की कीमत का खुलासा हुआ है. आइए जानते हैं कि दो महीनों में रिलीज होने वाले इस स्मार्टफोन को आप कितने रुपये में खरीद सकते हैं और इसमें आपको क्या फीचर्स दिए जा सकते हैं..

बेहद महंगा होगा iPhone 14 Pro

ये बात तो कई महीनों से कही जा रही है कि ऐप्पल (Apple) की इस नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज के प्रो मॉडल्स की कीमत काफी ज्यादा हो सकती है. कई खबरों का यह कहना है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत में कम से कम $100 (लगभग 8 हजार रुपये) का इजाफा हो सकता है; लेटेस्ट लीक का भी यही कहना है. आइए जानते हैं कि इन स्मार्टफोन्स की कीमत को लेकर क्या अंदाजा लगाया गया है और लेटेस्ट लीक क्या कहता है. 

iPhone 14 Pro की कीमत का हुआ खुलासा!

लेटेस्ट जानकारी एक टिप्स्टर, @TheGalox की तरफ से आई है. उनका यह कहना है कि iPhone 14 Pro के बेस मॉडल की कीमत यानी इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत $1099 (करीब 87 हजार रुपये) हो सकती है जो बढ़ते स्टोरेज वेरिएंट्स के साथ बढ़ती जाएगी. इस टिप्स्टर ने iPhone 14 Pro के साथ-साथ iPhone 14 Pro Max की कीमत के बारे में भी बताया है.

लीक के हिसाब से iPhone 14 Pro Max के बेस मॉडल को $1199 (95 हजार रुपये के आस-पास) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकेगा. 

iPhone 14 Pro के स्पेक्स 

आइए अब iPhone 14 Pro के फीचर्स पर एक नजर डालते हैं. आपको बता दें कि इस बार iPhone 14 Pro में 12MP के सेंसर की जगह ऐप्पल 48MP का शानदार इमेज सेंसर दे रहा है. इस सेंसर से iPhone की फोटोग्राफी और बेहतर हो जाएगी और कम लाइट में भी बेहतर तस्वीरें आएंगी. रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 14 Pro एक एलटीपीओ 2.0 ओएलईडी (LTPO 2.0 OLED) पैनल के साथ आ सकता है जिससे रिफ्रेश रेट 1Hz तक कम हो सकता है. इस तरह, ऐप्पल का नया ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले फीचर अच्छे से काम कर पाएगा. इस बार A16 बायोनिक चिप पर काम करने वाले iPhone 14 के प्रो मॉडल्स के डिस्प्ले में नॉच नहीं होगी. 

iPhone 14 की लॉन्च डेट 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बता दें कि कुछ समय पहले ही iPhone 14 Series की लॉन्च डेट (iPhone 14 Launch Date) को लेकर भी एक खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स का यह कहना है कि iPhone 14 को इस साल मंगलवार, 13 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. ऐप्पल हर साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सितंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में मंगलवार को ही लॉन्च करता है और इसलिए ये अफवाह काफी सच्ची लग रही है. 

आपको याद दिला दें कि फिलहाल iPhone 14 के बारे में कोई खबर या फीचर ऐप्पल (Apple) की तरफ से कन्फर्म नहीं किया गया है और ये सारी जानकारी लीक्स और रुमर्स के आधार पर सामने आ रही है. 

Related Articles

Back to top button