इस खिलाड़ी को टीम में देखना पसंद नहीं करते रोहित शर्मा, जानिए किस तरह तबाह हुआ करियर

किसी भी क्रिकेट टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका बहुत ही ज्यादा अहम होती है. वह हमेशा अपनी धाकड़ बैटिंग और कातिलाना गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने की कोशिश करता है. भारतीय टीम हमेशा से ही कपिल देव के बाद एक स्टार ऑलराउंडर तलाशने में जुटी है. सेलेक्टर्स ने कई प्लेयर्स को आजमाया, लेकिन कोई भी सेलेक्टर्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया. आज हम बात करेंगे एक ऐसे ऑलराउंडर की, जो तीन साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. 

टीम इंडिया से बाहर है ये ऑलराउंडर 

घरेलू क्रिकेट में तूफानी खेल दिखाकर विजय शंकर ने टीम इंडिया में जगह बनाई. उसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें 2019 वर्ल्ड कप में भी मौका दिया, लेकिन अपने खराब खेल की वजह से वह किसी का भी भरोसा नहीं जीत पाए और उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए थे. ऐसे में अब उनके करियर पर ग्रहण लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

IPL 2022 में रहे फ्लॉप 

विजय शंकर आईपीएल 2022 में बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. वह रन बनाने के लिए तरसते रहे. उन्होंने आईपीएल 2022 के चार मैचों में सिर्फ 19 रन बनाए और एक भी विकेट हासिल नहीं किया. गुजरात टाइटंस ने उन्हें 1 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब शायद ही उन्हें कोई टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाए. 

हार्दिक पांड्या ने छीन ली जगह

हार्दिक पांड्या ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई. उसके बाद सेलेक्टर्स विजय शंकर को नजरअंदाज करने लगे. यहां तक कि विजय शंकर आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या हैं फिर भी हार्दिक ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौके नहीं दिए. वहीं, हार्दिक पांड्या के अलावा टीम में वेंकटेश अय्यर और दीपक हुड्डा जैसे प्लेयर्स भी आ गए हैं. ऐसे में विजय शंकर की वापसी टीम इंडिया में बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. 

कोहली की कप्तानी में किया डेब्यू 

विजय शंकर ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था. शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें वह करिश्मा नहीं दिखा पाए और उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा, लेकिन हार्दिक पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बना ली और विजय शंकर कप्तान की नजरों में खटकने लगे. वहीं, रोहित शर्मा ने भी उन्हें कप्तान बनने के बाद टीम में जगह नहीं दी. ऐसे में तय है कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या और वेंकटेश अय्यर के साथ ही जाना पसंद करेंगे.  

Related Articles

Back to top button