SBI ने 45 करोड़ ग्राहकों के ल‍िए शुरू की नई सर्व‍िस, छुट्टी वाले दिन भी मिलेगी ये सुविधा

SBI अगर आपका खाता भी स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) में है तो यह खबर आपके ल‍िए है. बैंक की तरफ से ग्राहकों की सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. एसबीआई की तरफ से शुरू की गई नई सुव‍िधा के बाद अब आपको बैंक‍िंग सर्व‍िस के ल‍िए नजदीकी ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं होगी. जी हां, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ग्राहकों के ल‍िए नई सुव‍िधा शुरू की है.

शन‍िवार और रव‍िवार को भी म‍िलेंगी सुव‍िधाएं
बैंक की तरफ से शुरू की गई नई सर्व‍िस के तहत आपको फोन पर कई तरह की अहम सुव‍िधाएं म‍िलेंगी. हाल ही में एसबीआई (SBI) की तरफ से जारी क‍िए गए दो नए टोल फ्री नंबर पर कॉल करके आप फोन पर बैंकिंग सर्व‍िस का फायदा उठा सकते हैं. इतना ही नहीं यह सर्व‍िस आपको शन‍िवार और रव‍िवार को भी बदस्‍तूर जारी म‍िलेगी.

लैंडलाइन और मोबाइल सभी से म‍िलेगा नंबर
एसबीआई ने अपने ऑफ‍िश‍ियल ट्वीटर अकाउंट और वेबसाइट पर जानकारी देते हुए कहा क‍ि अपनी बैंक‍िंग जरूरतों को एसबीआई कॉन्‍टेक्‍ट सेंटर के टोल फ्री नंबर पर 1800-1234 या 1800-2100 पर कॉल करके पूरा करें. बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि ये टोल फ्री नंबर सभी लैंडलाइन और मोबाइल फोन से उपलब्ध हैं.
इन नंबरों पर आपको बैंक की तरफ से पांच तरह की सर्व‍िस दी जा रही हैं.

24×7 म‍िलेंगी ये सर्व‍िस
अकाउंट में बैलेंस और पिछले पांच ट्रांजेक्‍शन का विवरण
एटीएम कार्ड को ब्लॉक करने के साथ ड‍िस्‍पेच की स्‍थ‍ित‍ि
चेक बुक का ड‍िस्‍पेच स्‍टेटस
बचत पर ब्‍याज और टीडीएस के बारे में ई-मेल पर जानकारी
एटीएम कार्ड ब्‍लॉक होने पर नई एटीएम कार्ड की र‍िक्‍वेस्‍ट

आपको बता दें एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और इसका कस्‍टमर बेस करीब 45 करोड़ ग्राहकों का है. इससे पहले मई में बैंक की तरफ से फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD Interest Rates) पर ब्‍याज दर बढ़ाई गई थीं. बैंक की तरफ से नए रेट 10 मई से प्रभावी क‍िए गए थे.

Related Articles

Back to top button