CUET-UG 2022 : रद्द हुई परीक्षा के जारी किए जाएंगे नए प्रवेश पत्र

CUET-UG 2022 Admit Card : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने कहा कि तकनीकी खामी के कारण पिछले हफ्ते परीक्षा रद्द होने से प्रभावित हुए अभ्यर्थियों के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) 24 से 28 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इन अभ्यर्थियों को नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”दूसरे चरण में चार से छह अगस्त को होने वाली परीक्षा प्रशासनिक और तकनीकी वजहों से कुछ केद्रों पर स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले, हमने घोषणा की थी कि परीक्षा 12 से 14 अगस्त तक होगी।” 

उन्होंने कहा, ”बहरहाल, कई अभ्यर्थियों ने उक्त तारीखों पर परीक्षा न कराने का अनुरोध किया था क्योंकि इस दौरान कई त्योहार आ रहे हैं। इसलिए परीक्षा 24 से 28 अगस्त के बीच कराने का फैसला किया गया तथा परीक्षा से पहले नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।” गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को 17 राज्यों में कई केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी जबकि सभी 489 केंद्रों में दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। शुक्रवार को 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द की गई थी। शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति को भांपते हुए एजेंसी ने 53 केंद्रों पर सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द कर दी थी और अभ्यर्थियों को शुक्रवार रात इसका संदेश भेज दिया था।

सीयूईटी का आयोजन देशभर में 15 जुलाई 2022 से 20 अगस्त 2022 तक किया जाना जो कि अब 28 अगस्त 2022 तक किया जाएगा।। सीयूईटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। एनटीए के अनुसार, 90 विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए पहली बार सीयूईटी का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए करीब 15 लाख (14.90 Lakhs) छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 

सीयूईटी यूजी 2022 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है सीयूईटी एडमिट कार्ड व अन्य लेटेस्ट जानकारी के लिए सीयूईटी की वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर भी नजर बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button