लखनऊ में कोरोना ने एक बार फिर पकड़ी रफ़्तार, मिले 157 नए मरीज

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शनिवार को 157 नए मरीज मिले। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने के पीछे डॉक्‍टरों का कहना है कि मास्‍क पहनने से लेकर सोशल डिस्‍टेंसिंग तक में लापरवाही की वजह से मरीज बढ़ रहे हैं। 

सबसे ज्यादा संक्रमित आलमबाग में 
कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर आलमबाग में बरपाया है। 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कैसरबाग में 17 लोग संक्रमित मिले हैं। चिनहट में 28, अलीगंज में 24 लोग संक्रमित मिले हैं। सरोजनीनगर में सात लोग पॉजिटिव मिले हैं। एनके रोड में 15 व सिलवर जुबली में 10 लोगों में वायरस पाए गए हैं। गोसाईंगंज और इंदिरानगर में चार-चार लोग संक्रमित मिले हैं।

102 मरीज ठीक हुए
कोरोना वायरस को 102 मरीजों ने हराने में कामयाबी हासिल की है। ये सभी सभी मरीज होम आईसोलेशन में थे। डॉक्टरों ने बताया कि तीन से पांच दिन में होम आईसोलेशन में मरीज ठीक हो रहे हैं।

मरीजों की हो रही निगरानी
सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि रोजाना चार से पांच हजार लोगों की जांच कराई जा रही है। होम आईसोलेशन में संक्रमितों की सेहत की लगातार निगरानी की जा रही है। मुफ्त दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें। सर्दी-जुकाम व बुखार जैसे लक्षण नजर आने पर तुरंत जांच कराएं। सरकारी अस्पतालों में कोरोना की मुफ्त जांच हो रही है। डॉक्टरों का कहना है कि मास्क लगाने की आदत लोग छोड़ रहे हैं। इसकी वजह से संक्रमण बढ़ा है।

Related Articles

Back to top button