अडाणी लॉजिस्टिक्स ने आईसीडी टम्ब का किया अधिग्रहण,जाने पूरी ख़बर

एशिया के सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी अपने बिजनेस को बहुत तेजी से विस्तार दे रहे हैं। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक कंपनी अडाणी लॉजिस्टिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने आईसीडी टम्ब (वापी) का अधिग्रहण करने के लिए नवकार कॉर्प के साथ समझौता किया है। यह सौदा 835 करोड़ रुपये में होगा।

अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल) ने एक बयान में कहा कि इस सौदे में परिचालन आईसीडी का अधिग्रहण शामिल है, जिसकी क्षमता पांच लाख टीईयू (बीस फुट समकक्ष इकाई) को संभालने की है। कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण एकीकृत परिवहन उपयोगिता और अखिल भारतीय लॉजिस्टिक बुनियादी ढांचे के निर्माण की उसकी रणनीति के अनुरूप है। टम्ब अडाणी लॉजिस्टिक्स के मौजूदा पोर्टफोलियो में सात मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को जोड़ता है।

आगामी भविष्य में इस डील के बाद कंपनी की क्षमता बढ़ेगी। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के सीईओ करन अडानी कहते हैं कि इस अधिग्रहण से हमारी योजनाओं को ताकत मिलेगी। साथ ही ग्राहकों डोर टू डोर सर्विस देने के प्लान के हम और करीब पहुंच जाएंगे। अडानी लाॅजेस्टिक ने पटली, किशनगढ़, किलारआईपुर, मालुर, मुंद्रा, नागपुर और तालोजा में मल्टी माॅडल लाॅजेस्टिक पार्क डेवलेप और बनाने का काम करता है।

Related Articles

Back to top button