आखिर क्यों पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की फजीहत देख गुस्सा हुए शोएब अख्तर, जाने वजह

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस द्वारा मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाने पर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने नाराजगी जाहिर की है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस इस समय इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं। साउथर्न ब्रेव की ओर से खेलते हुए मार्कस स्टोइनिस को ओवल इनविन्सिबल्स के लिए खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने शॉर्ट गेंद पर कैच आउट करवाया। हालांकि आउट होने के बाद स्टोइनिस खुश नहीं थे और उन्होंने पवेलियन लौटते समय मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाया है। मार्कस इस बीच हसनैन की गेंदबाजी की नकल उतारते भी दिखे, जिसकी वजह से उनको काफी ट्रोल भी किया गया। 

शोएब अख्तर ने इस घटना और मार्कस स्टोइनिस के इस व्यवहार को शर्मनाक बताया है। उन्होंने आईसीसी से कार्रवाई करने का अनुरोध किया। अख्तर ने ये भी कहा कि किसी भी खिलाड़ी को ऐसी चीजें करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

शोएब अख्तर ट्वीट करके लिखा, ”द हंड्रेड के दौरान मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर मार्कस स्टोइनिस ने शर्मनाक इशारा किया है। आपकी ऐसे करने की हिम्मत कैसे हुई?? जाहिर है आईसीसी इस पर कुछ नहीं बोलेगा। किसी भी खिलाड़ी को ऐसी चीजें करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, अगर किसी को पहले ही (गेंदबाजी एक्शन को लेकर) मंजूरी दे दी गई है।”

हालांकि, द हंड्रेड के इस मैच के दौरान मोहम्मद हसनैन के एक्शन की लीगलिटी पर सवाल उठाने वाले मार्कस स्टोइनिस को औपचारिक रूप से कोई सजा नहीं दी जाएगी। इस साल की शुरुआत में हसनैन का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था और बिग बैश लीग मैच में रिपोर्ट किए जाने के बाद उन्हें गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था। 5 महीने बाद उनके एक्शन को अप्रूव किया गया और उन्हें क्रिकेट खेलने की अनुमति मिली। 

Related Articles

Back to top button