राधाकिशन दमानी दे सकते है मुकेश अंबानी बड़ा झटका

भारत के अरबपति बिजनेस मैन राधाकिशन दमानी आने वाले समय में मुकेश अंबानी की योजनाओं को बड़ा झटका दे सकते हैं। मुकेश अंबानी की तरह राधाकिशन दमानी की भी नजर रिटेल सेक्टर पर टिकी हुई है। यही वजह है कि वो आने वाले समय में वो डिमार्ट के स्टोर को पांच गुना तक बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसका असर कहीं ना कहीं मुकेश अंबानी के रिलायंस रिटेल लिमिटेड पर भी जरूर पड़ेगा। 

1300 नए स्टोर खोलने की है योजना 

एवन्यू सुपरमार्ट लिमिटेड स्टोर के पास इस समय 289 स्टोर हैं। कंपनी की योजना है कि इसे बढ़ाकर 1500 कर दिया जाए। यानी मौजूदा संख्या से पांच गुना अधिक स्टोर खोलने की योजना पर कंपनी काम कर रही है। कंपनी के सीईओ ने अपने इंटरव्यू में कोई इस टारगेट तक पहुंचने के लिए कोई समय सीमा का जिक्र नहीं किया है। 

किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं

कंपनी के सीईओ ने कहा,’बड़े प्लेयर्स को बिना एक दूसरे की चिंता किए बगैर अपना काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा,’अगले 20 साल तक कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस सेक्टर में ग्रोथ अच्छा दिख रहा है।’ बता दें, कंपनी ने मार्च से अबतक 50 नए स्टोर इस साल खोले हैं। हांलाकि बढ़ती महंगाई की वजह से कंपनियों के मार्जिन पर असर पड़ा है। 

68 वर्षीय राधाकिशन दमानी की कंपनी डिमार्ट ने 2017 में शेयर बाजार में डेब्यू किया था। तब से अबतक इस स्टॉक ने 1370% की छलांग लगाई है। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार राधाकिशन दमानी की कुल संपत्ति 22.1 अरब डॉलर है। 

Related Articles

Back to top button