नया हेड कोच तलाश सकती है पंजाब किंग्स, पढ़े पूरी ख़बर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स अब नया हेड कोच तलाश सकती है। इस साल सितंबर में टीम के मौजूदा हेड कोच अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है और ऐसे में खबर आ रही है कि यह फ्रेंचाइजी टीम उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करना चाह रही है। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने ब्रेंडन मैक्कलम की जगह चंद्रकांत पंडित को हेड कोच नियुक्त किया है। मैक्कलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली है और इसके बाद उन्होंने केकेआर के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया।

पंजाब किंग्स की टीम आज तक एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इतना ही नहीं 2014 आईपीएल के बाद से यह टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई है। आईपीएल 2014 में पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) की टीम फाइनल में पहुंची थी और उप-विजेता रही थी, जो आईपीएल इतिहास में उनका बेस्ट प्रदर्शन है।

क्रिकट्रैकर की खबर के मुताबिक सूत्रों की माने तो कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट पंजाब किंग्स रिन्यू नहीं करेगा। तीन साल का उनका कॉन्ट्रैक्ट अगले महीने खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक एक भारतीय कोच से भी इस रोल के लिए संपर्क किया गया है, लेकिन फिलहाल उसका नाम सामने नहीं आया है। ऐसी भी खबरें हैं कि इस खास रोल के लिए इयोन मोर्गन और ट्रेवर बेलिस जैसे दिग्गजों से संपर्क किया गया है। मोर्गन इससे पहले केकेआर की कप्तानी कर चुके हैं। कुंबले के कार्यकाल में पंजाब किंग्स ने कुल 42 मैच खेले और इसमें से महज 19 मैचों में जीत दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button