रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन और नीना गुप्ता स्टारर फिल्म Goodbye का ट्रेलर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और नीना गुप्ता की अपकमिंग फिल्म Goodbye का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया गया है। फिल्म की कहानी नई और पुरानी पीढ़ी के बीच विचारों के टकराव को बड़ी खूबसूरती से बयां करती है। अमिताभ बच्चन का किरदार और फिल्म की कहानी आपको ‘बागबान’ फिल्म की याद दिलाते हैं जिसमें अमिताभ बच्चन इसी तरह अपने बच्चों को सख्त अंदाज में सीख देते नजर आए थे।

ट्रेलर याद दिलाता है फिल्म बागबान
फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि किस तरह नई पीढ़ी के तर्कों और पुरानी पीढ़ी की परंपराओं के बीच टकराव पैदा हो जाता है। रिलीज के चंद मिनटों के भीतर ही फिल्म का ट्रेलर वायरल हो गया है। फिल्म की कहानी एक परिवार में आमतौर पर होने वाली झिकझिक से शुरू होती है और फिर वो ट्विस्ट आता है जिसमें पता चलता है कि अमिताभ बच्चन की पत्नी का निधन हो गया है।

नई और पुरानी पीढ़ी का टकराव
अब अमिताभ बच्चन सारे तौर-तरीके और परंपराओं को फॉलो करते हुए अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार करना चाहते हैं ताकि उनकी मृत पत्नी की आत्मा को शांति मिले, वहीं बच्चे इन सारी चीजों को ढकोसलेबाजी समझ रहे हैं और उन्हें ये सब जरा भी रास नहीं आ रहा। एक बच्चा जहां विदेश में और अपनी मां की मौत पर भी आना नहीं चाहता वहीं बाकी बच्चे अलग-अलग वजहों से अपने पिता से टकराव झेल रहे हैं।

…तो इसमें दुनिया की गलती नहीं है
सारी कवायत ये फैसला करने की है कि अमिताभ बच्चन की मृत पत्नी का अंतिम संस्कार किस तरह किया जाएगा? फिल्म की कहानी इसी सवाल के बीच घूमती रहती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन अपने बच्चों को डांटते हुए कहते हैं, ‘हजारों सालों से ये रीति रिवाज चले आ रहे हैं, अगर तुम्हें उनमें विश्वास नहीं है… तो इसमें दुनिया की गलती नहीं है।’ लेकिन आखिर वह अपनी पत्नी को गुडबाय कहने के लिए कौन सा तरीका चुनेंगे?

कैसा है पब्लिक का रिएक्शन?

एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, ‘इस फिल्म के लिए बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूं।’ एक शख्स ने लिखा, ‘परिवार है तो सब कुछ है।’ एक यूजर ने ट्रेलर देखकर लिखा- अक्टूबर की तारीख रिजर्व कर ली गई है। आपका हुनर देखने के लिए। कोई ट्रेलर देखकर काफी इमोशनल नजर आया तो किसी को इस फिल्म से काफी उम्मीदे हैं। देखना होगा कि फिल्म थिएटर्स में क्या कमाल कर पाती है।

Related Articles

Back to top button