MDSLमें 1041 सरकारी नौकरियों ,जानें कैसे करे आवेदन

माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग के अधीन शिप निर्माण में लगी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (MDSL) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव कटेगरी में विभिन्न पदों की 1000 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा शुक्रवार, 9 सितंबर 2022 जारी विज्ञापन (सं.एमडीएल/एचआर-भर्ती-एनई/95/2022) के अनुसार, विभिन्न ट्रेड में स्किल्ड और सेमी-स्किल्ड, स्पेशल ग्रेड के कुल 1041 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 1+1 वर्ष के लिए अतिरिक्त तौर पर बढ़ाई जा सकती है।

आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

ऐसे में माझगांव डॉक शिपबिल्डर्स द्वारा विज्ञापित 1041 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एमडीएसएल की आधिकारिक वेबसाइट, mazagondock.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानि सोमवार, 12 सितंबर 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 30 सितंबर 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग एवं भूतपूर्व कटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन?

एमडीएसएल द्वारा विज्ञापित स्किल्ड और सेमी-स्किल्ड, स्पेशल ग्रेड पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं के साथ-साथ रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी प्रमाण-पत्र या डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर 2022 को 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी (एनसीएल), आदि के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए

Related Articles

Back to top button