इस कंपनी का शेयर लगातार तेज़ी से कर रहा कारोबार

टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर मंगलवार को 13% की तेजी पर बंद हुए थे। इसके बाद आज बुधवार को टाटा ग्रुप का यह शेयर 18.57% की तेजी पर कारोबार कर रहे हैं। आज कंपनी के शेयर 2,590 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। यह अब तक सबसे हाई प्राइस है। बता दें कि पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशंस से यह  स्टॉक ऊपर की ओर चल रहा है। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 43.50% चढ़ गया है। दो  दिन में यह शेयर 1949.90 रुपये से बढ़कर लेटेस्ट शेयर प्राइस तक पहुंच गया। इस दौरान यह 33% चढ़ गया।  

सालभर में दिया 102% का मल्टीबैगर रिटर्न
टाटा संस द्वारा प्रमोटेड टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के साथ रजिस्टर्ड है। टाटा संस प्रमुख निवेश होल्डिंग कंपनी और टाटा कंपनियों की प्रमोटर है। टाटा समूह का स्टॉक एक साल की अवधि में 102.95% का रिटर्न दिया है। इस साल 2022 में यह शेयर 83.29% चढ़ गया है।

जून तिमाही में कंपनी को हुआ मुनाफा
जून 2022 या Q1 FY23 को समाप्त पहली तिमाही के लिए, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन ने समेकित शुद्ध लाभ में 66.5% की वृद्धि दर्ज की और यह 89.7 करोड़ रुपये पर आ गया। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 59.8 करोड़ रुपये का टैक्स के बाद  समेकित लाभ अर्जित किया था। बता दें कि कंपनी की गतिविधियों में मुख्य रूप से इक्विटी शेयरों, डेट इंस्ट्रूमेंट्स, लिस्टेड और अनलिस्टेड और उद्योगों की एक बड़ी चेन  में कंपनियों की इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में लंबी अवधि के निवेश शामिल है। कंपनी की आय के प्रमुख स्रोतों में निवेश की बिक्री पर लाभांश, ब्याज और लाभ शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button