टेक्नो ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन

टेक्नो ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए भारत में नए हैंडसेट Tecno Pop 6 Pro को लॉन्च कर दिया है। यह फोन कुछ दिन पहले बांग्लादेश में लॉन्च हुआ था। टेक्नो का यह फोन 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसकी कीमत 6,099 रुपये है। इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। टेक्नो के इस फोन की सीधी टक्कर रेडमी A1 और रियलमी C30 से है। पॉप 6 प्रो में कंपनी 5000mAh की बैटरी के साथ कई बेस्ट इन क्लास फीचर ऑफर कर रही है। 

क्नो पॉप 6 प्रो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में आपको 720×1612 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.6 इंच का एचडी+ पैनल देखने को मिलेगा। वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाले इस डिस्प्ले का टच सैंप्लिंग रेट 120Hz का है। फोन 2जीबी की LPDDR4x रैम और 32जीबी के eMMC5.1 स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें कंपनी मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट दे रही है।

इस एंट्री लेवल फोन के रियर में आपको फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे मिलेंगे। इनमें 8 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक AI लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है। फेस अनलॉक फीचर के साथ आने वाले इस फोन में आपको 5000mAh की बैटरी मिलेगी। फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है या नहीं इस बारे में टेक्नो ने कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, यह जरूर दावा किया जा रहा है कि फोन एक बार फुल चार्ज होने पर 42 दिन तक चल जाता है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह ऐंड्रॉयड 12 गो एडिशन पर बेस्ड HiOS 8.6 पर काम करता है। 

Related Articles

Back to top button