टी20आई में दूसरे नंबर के बल्लेबाज बने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव

ICC T20 Rankings में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला है। सूर्या अभी तक नंबर तीन बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में थे, लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए नंबर 2 की कुर्सी हासिल कर ली है। हालांकि, पाकिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान अभी भी टी20आई रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव के अब टी20आई क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग में 801 रेटिंग प्वाइंट्स को हो गए हैं, जबकि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के खाते में 899 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान 861 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। लिस्ट में चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम हैं।

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थे। वे आईसीसी टी20 रैंकिंग में 707 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। टी20आई की ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फेरबदल देखने को मिला है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

Related Articles

Back to top button