जाने दिल्ली से जयपुर लौटने के बाद क्या बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली से जयपुर लौट आए है। सीएम गहलोत आज बीकानेर दौरे पर है। बीकानेर में मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी हिल गई है। कर्नाटक में दो लाख लोग एकत्रित हुए। राहुल गांधी की यात्रा से लोग खुश है। सीएम ने कहा कि राजीव गांधी ग्राणीण ओलंपिक से खुशनुमा माहौल बना है। अब जल्द ही शहरी ओलंपिक की शुरुआत होगी। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी हाॅर्स ट्रेडिंग का प्रयास करती है। सरकार अभी भी मजबूत है। 5 साल पूरा करेंगे। पीएम मोदी मेरी छवि के बारे में जानते हैं। वो मुझसे ज्यादा हंबल दिखाना चाहते हैं। पीएम मोदी 3 बार दंडवत कर क्या साबित करना चाहते हैं। मेरी शांति और सद्भावन पर देश को अपील की सलाह नहीं मान रहे हैं। 

गहलोत का बयान काफी अहम 

राजस्थान में सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है। सीए गहलोत दिल्ली से आज ही राजस्थान लौटे है। सीएम गहलोत कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री रहने या नहीं रहने का फैसला पार्टी आलाकमान करेगी। मेरे पद को मायने नहीं रखता है। बीकानेर में गहलोत का यह कहना कि सरकार पांच साल पूरा करेगी। हालांकि, गहलोत ने यह नहीं कहा कि पूरे 5 साल खुद सीएम रहेंगे या कोई और। सीएम गहलोत के बयान से साफ जाहिर है कि यदि गहलोत की कुर्सी चली भी जाती है तो बगावत नहीं होगी। गहलोत कैंप नए मुख्यमंत्री को पूरा सहयोग देगा। 

गहलोत कैंप कर रहा है पायलट का विरोध 

उल्लेखनीय है कि रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक का गहलोत कैंप के विधायकों ने बहिष्कार कर दिया था। जिसकी वजह से सीएम गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर हो गए। संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव सीएम बने रहेंगे। गहलोत कैंप के विधायक सचिन पायलट को सीएम बनने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि पायलट हमें मंजूर नहीं है। फिलहाल प्रदेश में सियासी संकट का समाधान नहीं हो पाया है।

Related Articles

Back to top button