स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए फॉलो करें ये टिप्स..

मौसम कोई भी हो अगर आप बेसिक स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हैं, तो आपकी स्किन प्रॉब्लम फ्री रहती है। स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए आपको ये टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए।

बदलते मौसम में स्किन केयर बहुत ही जरूरी हो जाता है क्योंकि अगर आप अपनी डेड स्किन का ख्याल नहीं रखते, तो पिम्पल्स का खतरा कहीं ज्यादा बढ़ जाता है। मौसम कोई भी हो अगर आप बेसिक स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हैं, तो आपकी स्किन प्रॉब्लम फ्री रहती है। क्लीजिंग, टोनिंग, मॉश्चराइजिंंग (सीटीएम) प्रोसेस को दोहराने से आपकी स्किन हेल्दी रहती है। कुछ हेल्दी स्किन केयर टिप्स हम आपको बता रहे हैं। 

दो टाइम करें स्किन मॉश्चराइज 
दिन के समय ही स्किन को हाइड्रेशन की जरूरत नहीं होती बल्कि रात के समय भी स्किन को मॉश्चराइज करना बेहद जरूरी है। इससे स्किन ड्राय नहीं होती और स्किन ग्लोइंग नजर आती है। 


विटामिन्स से स्किन को दें पोषण 
विटामिन्स में टोपिकल एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं। सीरम और क्रीम के रूप में आप इन विटामिन्स को अपनी स्किन को पोषण देने के लिए इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। 


स्किन को बार-बार न टच करें
बार-बार चेहरे को छूने से बैक्टीरिया फैलने के साथ यह ब्रेकआउट का कारण बनता है। इससे आपके चेहरे पर निशान पड़ सकते हैं। झुर्रियां पड़ने का खतरा भी सबसे ज्यादा बढ़ता है।

स्किन को एक्सफोलिएट करें 
कई लोग महीने में एक बार स्किन एक्सफोलिएट करते हैं, जिससे पूरी तरह स्किन साफ नहीं होती। ऐसे में डेड स्किन को पूरी तरह हटाने के लिए आपको सप्ताह में एक बार स्किन को एक्सफोलिएट जरूर करना चाहिए। 

Related Articles

Back to top button