कोयंबटूर में कार में धमाका मामले में एक और गिरफ्तारी ,अब NIA कर रही जांच..

कोयंबटूर में हुए कार धमाका मामले में पुलिस ने मृतक मुबीन के रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। ये मामले में छठी गिरफ्तारी है। इससे पहले पांच आरोपियों को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

 तमिलनाडु के कोयंबटूर में कार में धमाका मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने मामले में छठे आरोपी अफसर खान को धर दबोचा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी कार धमाके में मारे गए जमेशा मुबीन का रिश्तेदार है। पुलिस ने बताया कि एसआईटी टीम ने उसे दो दिन पहले गिरफ्तार किया है। बता दें कि मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ली है।

बम धमाके की साजिश की आशंका

पुलिस इस मामले की आतंकी हमले के एंगल समेत सभी पहलुओं की जांच कर रही है। पुलिस इस मामले में पांच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने आरोपियों को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपियों का नाम मुहम्मद तलका, मुहम्मद अजहरुद्दीन, मुहम्मद रियाज, फिरोज इस्माइल और मुहम्मद नवाज इस्मालिम है।

क्या है Coimbatore Car Blast Case?

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को कोयंबटूर स्थित मंदिर के सामने ही एक कार में सिलिंडर विस्फोट हुआ था। इस हादसे में एक शख्स जमेशा मुबीन की मौत हो गई थी। पुलिस ने जांच करते हुए मुबीन के घर से विस्फोटक बरामद किया था। पुलिस मामले की जांच आतंकी घटना से जोड़कर कर रही है। धमाके में मारे गए मुबीन का लिंक आईएस से बताया जा रहा है। मुबीन का नाम को श्रीलंका विस्फोट से जोड़ा जा रहा है।

डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने बताया था कि उक्कडम में कोट्टाइमेदु क्षेत्र में मुबीन के आवास की तलाशी ली गई थी। इस दौरान उसके घर से पोटेशियम नाइट्रेट, एल्यूमीनियम और सल्फर जैसे रसायन बरामद किए गए। इन केमिकल्स का इस्तेमाल बम बनाने के लिए किया जाता है। पुलिस ने घटना को आत्मघाती हमले से इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button