रोहित शर्मा ने तीन छक्के लगाकर कर की क्रिस गेल की बराबरी..

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 3 छक्के लगाए और उन्होंने युवराज सिंह का यह खास रिकार्ड तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने गेल व तेंदुलकर के इस रिकार्ड की भी बराबरी कर ली।

 टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे ग्रुप मैच में जमकर अपने हाथ दिखाए। पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाने में असफल रहे रोहित शर्मा अपनी इस पारी के दौरान रिदम में नजर आए और टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। बतौर कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में ये रोहित शर्मा का पहला अर्धशतक रहा। वहीं अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 3 बेहतरीन छक्के लगाए और भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया। यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी ये उनका पहला अर्धशतक रहा। 

रोहित शर्मा ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकार्ड

नीदरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहले 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर उन्होंने 39 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 53 रन बनाए और कैच आउट हो गए। अपनी इन तीन छक्कों की मदद से उन्होंने युवराज सिंह का रिकार्ड तोड़ दिया और टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 34 छक्के लगाए हैं जबकि युवराज सिंह ने कुल 33 छक्के जड़े थे। वहीं इस मामले में 24 छक्कों के साथ विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं। 

रोहित शर्मा ने क्रिस गेल की कर ली बराबरी

टी20 वर्ल्ड कप में ये नौवां मौका था जब रोहित शर्मा ने भारत के लिए 50 प्लस की पारी खेली। वहीं उन्होंने क्रिस गेल की बराबरी कर ली जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 9 बार 50 प्लस की पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले टाप 3 बल्लेबाज-

11 – विराट कोहली

9 – क्रिस गेल

9 – रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कर ली सचिन तेंदुलकर की बराबरी

आइसीसी टूर्मामेंट में सबसे ज्यादा 50 प्लस पारी खेलने का मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। तेंदुलकर ने 23 बार ऐसा किया था जबकि अब रोहित शर्मा ने भी इतनी ही बार ये कमाल किया। आइसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 50 प्लस पारी खेलने का मामले में पहले नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 24 बार ऐसा किया था। 

ICC टूर्नामेंट में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर-

24 – विराट कोहली

23 – सचिन तेंदुलकर

23 – रोहित शर्मा

Related Articles

Back to top button