इस वजह से सीएम गहलोत ने PWD विभाग के प्रमुख शासन सचिव नवीन महाजन का किया तबादला 

राजस्थान में सड़कों  की जर्जर हालात पर विपक्ष के निशाने पर आए सीएम गहलोत ने PWD विभाग के प्रमुख शासन सचिव नवीन महाजन का तबादला कर दिया है। जबकि अस्पतालों में गंदगी के दुखी सीएम गहलोत ने चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया का भी हटा दिया है। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने गुरुवार को  मेडिकल काॅलेजों के प्राचार्यों की अपने आवास पर मीटिंग ली थी। जिसमें प्रदेश की खराब सड़कों और अस्पतालों में गंदगी होने पर सीएम गहलोत ने नवीन महाजन और वैभव गालरिया के कामकाज पर सवाल उठाया था। सीएम गहलोत ने नवीन महाजन से कहा कि बदहाल सड़के विभाग की नाकाम बयां कर रही है। जबकि वैभव गालरिया से सीएम इसलिए नाराज दिखे के अस्पतालों में सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी लोगों को फ्री में दवाइयां नहीं मिल रही है।

अफसरों की कार्यप्रणाली से नाखुश सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने मेडिकल काॅलेजों के प्राचार्यों की मीटिंग में स्पष्ट कह दिया है कि वह खुद जिलों का दौरा कर अस्पतालों में मरीजों से फीडबैक लेंगे। सरकार की मुफ्त में दवा योजना का लाभ मरीजों को नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल के बाहर मरीज दवा के लिए पर्ची लेकर घूमते मिले तो, इसकी जिम्मेदारी तय होगी। माना जा रहा है कि सीएम गहलोत ने दोनों अफसरों का तबादला इनकी कार्यप्रणाली से नाखुश होने पर किया है। नवीन महाजन को PWD विभाग के प्रमुख शासन सचिव के पद से हटाकर अध्यक्ष, राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल लगाया गया है। जबकि स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया को PWD विभाग  का प्रमुख शासन सचिव लगाया है। राजस्थान में 30 आईएएस अफसरों का तबादल कर दिया गया है। गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए कई जिलों के कलेक्टर भी बदल दिए है। राज्य के कार्मिक विभाग ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है। 

आनंद कुमार को प्राईम पोस्टिंग

सीएम अशोक गहलोत ने शासन सचिवालय से लेकर जिला कलेक्टर तक बदलाव किया है। कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग का तबादला ग्रामीण एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर किया गया है। जबकि जबकि वरिष्ठ आईएएस अपर्णा अरोड़ को प्रमुख शासन सचिव उपनिवेशन विभाग लगाया गया है। संदीप वर्मा को प्रमुख शासन सचिव सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग लगाया गया है। आनंद कुमार को प्रमुश शासन सचिव गृह एवं रक्षा विभाग लगाया गया है। सीएम गहलोत ने आनंद कुमार को प्राइम पोस्टिंग दी है। 

अंतर सिंह नेहरा जयपुर के संभागीय आय़ुक्त बने

टी रविकांत को प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा विभाग लगाया गया है। विकास सीताराम भाले को शासन सचिव श्रम एवं कारखाना एवं बायलर लगाया गया है। जबकि आशुतोष एटी पेडणेकर को अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड लगाया गया है। भानु प्रकाश अटरू को शासन सचिव गृह विभाग, नीरज के पवन को संभागीय आयुक्त बीकानेर लगाया गया है। पीसी किशन को शासन सचिव कौशल एवं उद्यमिता विभाग, शुचि त्यागी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेट हेल्थ इंश्योरेंस लगाया गया है। अंतर सिंह नेहरा को संभागीय आयुक्त जयपुर लगाया गया है। 

Related Articles

Back to top button