इस वजह से दिल्ली में बदलेंगे दो दिनो के लिए रूट, जानें वजह

छठ पर्व के दौरान श्रद्धालुओं को जाम से बचाने के लिए जिले में छोटे और बड़े वाहन दो दिन तक डायवर्ट रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में शुक्रवार को डायवर्जन प्लान जारी किया है। इसके तहत 30 अक्तूबर की दोपहर 12 बजे से लेकर 31 अक्तूबर को कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन प्लान जारी रहेगा। वहीं हिंडन को फोकस करते हुए चार मार्गों पर अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा का कहना है कि छठ पर्व पर जिले में कई स्थानों पर पूजा-अर्चना की जाएगी। इनमें मुख्य रूप से अर्थला हिंडन बैराज, खोड़ा, वैशाली सैक्टर 3-4 की पुलिया, छिजारसी में छठ घाट तथा मुरादनगर गंगनहर पर ऋद्धालुओं के द्वारा सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। इस दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए भारी और हल्के वाहनों का डायवर्जन किया गया है। हिंडन नदी तथा मुरादनगर में गंगनहर को फोकस करते हुए डावर्जन प्लान जारी किया गया है। लोगों से अपील है कि डायवर्जन के दौरान असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें।

यह रहेगा डायवर्जन प्लान

– नए बस अड्डे से मोहननगर की तरफ जाने वाले सभी तरह के भारी वाहन 30 अक्चूबर की दोपहर 12 बजे से 31 अक्टूबर को कार्यक्रम समाप्ति तक पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। यह वाहन नए लिंक रोड सिद्धार्थ विहार, एनएच-9 होते हुए जाएंगे। जरूरत पड़ने पर छोटे वाहन भी डायवर्ट किए जा सकते हैं।
– मोहननगर से मेरठ तिराहा की ओर आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन भी दो दिन तक पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। यह सभी वाहन मोहननगर से यूपीगेट, एनएच-9 होते हुए जाएंगे। जरूरत पड़ने पर छोटे वाहन भी डायवर्ट किए जा सकते हैं।
– हिंडन मोक्ष द्वार से कोई भी वाहन हिंडन पुल से कनावनी की ओर नहीं जा सकेगा। यह सभी वाहन मोहननगर, एनएच-9 होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button