स्वास्थ्य विभाग में हो सकती है चार हजार से अधिक पदों पर भर्ती, पढ़े पूरी ख़बर

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में एएनएम, स्टॉफ नर्स और सीएचओ के करीब चार हजार से अधिक पदों पर जल्द भर्ती के निर्देश दिए। स्वास्थ्य महानिदेशालय में विभागीय समीक्षा बैठक में धन सिंह ने कहा कि स्टॉफ नर्स के 2800 पदों, एएनएम के 824 पदों को वर्षवार भरे जाने हैं।

वहीं, एनएचएम के अंतर्गत स्वीकृत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 664 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की जानी है। उन्होंने इसमें तेजी लाने की हिदायत दी। कहा कि सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में एमआरआई, सीटी स्कैन, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए रोगी कल्याण समिति में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी भी जाए। इनमें विधायक, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य नामित होंगे। इसके लिए संबंधित समिति के नियमों में संशोधन किया जाएगा। बैठक में प्रभारी सचिव डॉ आर राजेश कुमार, डॉ डीएस रावत, कुलपति मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रो हेम चंद्र, अपर सचिव शिक्षा गरिमा रौंकली, अमनदीप कौर, डीजी हेल्थ डॉ विनीता शाह, निदेशक सरोज नैथानी, आशुतोष सयाना आदि मौजूद रहे।

दो सप्ताह में सौंपी जाए भ्रमण रिपोर्ट
स्वास्थ्य मंत्री ने शासन और महानिदेशालय स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों को एक- एक जिले का भ्रमण करने के निर्देश दिए। आवंटित जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट महानिदेशक को देनी होगी। उन्होंने महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में रक्तदान शिविर आयोजित करने पर जोर दिया।

Related Articles

Back to top button