एक नवंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक नवंबर को ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आएंगी। उनके दिल्ली से सड़क मार्ग से आने की भी संभावना है। ऐसे में उनके आने से करीब दस मिनट पहले ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। राष्ट्रपति के आने को लेकर यातायात पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वैसे अभी मिनट्स टू मिनट्स कार्यक्रम नहीं आया है। वैसे राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर से ही आने की संभावना अधिक है, लेकिन दूसरे विकल्प के रूप में सड़क मार्ग भी तैयार रखा जाता है। इसी को देखते हुए तैयारी की जा रही है।

इन रास्तों पर पाबंदी रहेगी 

मंगलवार सुबह डीएनडी के जरिए नोएडा आने पर उनके गाड़ियों के काफिले को लूप के जरिए फिल्म सिटी रास्ते पर उतारा जाएगा। यहां से सीधे नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होते हुए सीधे एक्सपो मार्ट ले जाया जाएगा। ऐसे में उनके नोएडा की सीमा में प्रवेश करने से करीब 10 मिनट पहले इस रूट को जोड़ने वाली सभी रास्तों पर ट्रैफिक रोका जाएगा। इन रास्तों में मुख्य रूप से चिल्ला, कालिंदी कुंज, सेक्टर-37, 82 समेत अन्य कट व रास्ते हैं जो फिल्म सिटी और एक्सप्रेसवे पर आकर मिलते हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनका काफिला निकलने के पांच से सात मिनट बाद ट्रैफिक धीरे-धीरे छोड़ा जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दूसरे जिलों से 5 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 15 ट्रैफिक सबइंस्पेक्टर और 100 कांस्टेबल मांगे गए हैं।

सुरक्षा में पीएसी भी होगी तैनात

राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैयारी में जुटे हुए हैं। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 1500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसमें अर्ध सैनिक बल और पीएसी के अलावा आगरा व मेरठ जोन के पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी रहेगी। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में एक से पांच नवंबर तक इंडिया वाटर वीक का आयोजन होगा। इसका उद्घाटन एक नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी। 

इस कार्यक्रम में देश-विदेश के 2000 से अधिक प्रतिनिधि प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रपति और देश-विदेश से आने वाले मेहमानों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर एक्सपो मार्ट के चारों तरफ चाक-चौबंद बंदोबस्त रहेंगे। 

Related Articles

Back to top button