केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा संस के चेयरमैन को लिखा पत्र, पढ़े पूरी ख़बर

निवेश को लेकर गुजरात और महाराष्ट्र के बीच जारी विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की एक चिट्ठी सामने आई है। उन्होंने अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में बुनियादी ढांचे, भूमि की उपलब्धता और कनेक्टिविटी जैसी ताकत का हवाला देते हुए नागपुर और उसके आसपास टाटा समूह से निवेश की मांग की है। आपको बता दें कि हाल ही में दो मेगा प्रोजेक्ट महाराष्ट्र से गुजरात चले गए थे।

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को 7 अक्टूबर को लिखे एक पत्र में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि स्टील, ऑटो, उपभोक्ता उत्पाद, आईटी सेवाओं और विमानन जैसे व्यवसायों में लगी कंपनियां नागपुर में निवेश कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि यहां जमीन की कोई कमी नहीं है।

आपको बता दें कि हाल ही में चिप निर्माण को लेकर फॉक्सकॉन-वेदांता से 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश का करार हुआ है। वहीं, 22,000 करोड़ रुपये का विमान निर्माण परियोजना के लिए टाटा समूह ने एयरबस के साथ करार किया है।

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान चंद्रशेखरन ने कहा था कि टाटा समूह इलेक्ट्रॉनिक्स, नवीकरणीय ऊर्जा, इलेक्ट्रिक वाहनों और अन्य आधुनिक क्षेत्रों में निवेश की तलाश कर रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नवगठित राज्य सरकार के साथ काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button