अयोध्या चौदह कोसी परिक्रमा कल से शुरू, पढ़े पूरी ख़बर

अयोध्या चौदह कोसी परिक्रमा के मद्देनजर शहर व अयोध्या धाम के अन्दर वाहनों के आवागमन के लिए रूट डायवर्जन मंगलवार रात्रि आठ बजे से परिक्रमा समाप्ति तक लागू रहेगा। यातायात पुलिस ने राहगीरों के आवागमन की सुविधा के लिए रूट निर्धारित किया है। वहीं शहर में प्रवेश के लिए विभिन्न मागार्ें के जरिए प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। 

यातायात क्षेत्राधिकारी प्रमोद यादव के मुताबिक अम्बेडकरनगर, गोसाईगंज से अयोध्या शहर आने वाले भारी वाहनों को गोसाईगंज तिराहे से भीटी चौराहा से पिपरी जलालपुर होकर सुल्तानपुर रोड होकर जाएंगे। टाण्डा मयाबाजार से आने वाले सभी प्रकार के वाहन को पूराबाजार तिराहे से इटौरा चौराहा होते हुए थाना पूराकलन्दर होकर सुल्तानपुर रोड पर जाएंगे। देवकाली बाईपास से दर्शननगर की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। अग्रसेन चौराहा से रामनगर तिराहा की तरफ, मकबरा तिराहा से रामनगर तिराहा की तरफ, सहादतगंज बूथ नंबर-एक से सहादतगंज हनुमानगढ़ी व रोडवेज की तरफ, गुदड़ी चौराहा से धारा रोड, गुप्ता होटल तिराहा से गैस गोदाम, साकेत पेट्रोल पम्प से हनुमानगुफा, मोहबरा चौराहे से साथी तिराहा, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहा, लकडमण्डी चौराहा से नयाघाट की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा।
 
शहर से बाहर जाने के लिए इन मार्ग का उपयोग करें
अयोध्या चौदहकोसी परिक्रमा की समयावधि में शहर क्षेत्र से बाहर जाने के लिए देवकाली बाईपास मार्ग का प्रयोग करेगें। अम्बेडकरनगर जिले से जाने वाले चार पहिया वाहन शांति चौक से होकर सुल्तानपुर रोड़ पूराकलन्दर थाने से पहले इटौरा चौराहा होकर पूराबाजार होते हुए जाएंगे।  

Related Articles

Back to top button