अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर ये बड़ा आरोप, जानें क्या

यूपी के लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने कहा कि क्षेत्र में यादव सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी की चुनाव सभाओं में सरकारी कर्मचारी भाग ले रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गोला सीट पर उपचुनाव में समाजवादी प्रत्याशी को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के विरुद्ध है। भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं। अखिलेश यादव ने रविवार को जारी बयान में कहा है कि इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय व प्रलोभन के जरिए मतदान को प्रभावित करने की जो चालें चली जा रही हैं। भाजपाई उपचुनाव में जो हालात पैदा कर रहे हैं, उससे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकेंगे? इसलिए भारत निर्वाचन आयुक्त तत्काल इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में केस दर्ज करें।

समाजवादी पार्टी ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा कि पारदर्शी तरीके से चुनाव जीत नहीं सकते इसलिए हुक्‍मरान सत्‍ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से एक जाति विशेष के पुलिस कर्मियों को लम्‍बी छुट्टी पर भेजने की घटना निंदनीय है। 

Related Articles

Back to top button