जानिए कैसा होगा आज का आपका दिन…

मेष राशि-  मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। मीठे खान-पान में रुचि हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेगें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता से धन की प्राप्‍ति‍ होगी। 

वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। 

मिथुन राशि- मन अशान्त हो सकता है। व्यर्थ के झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। सुखद समाचार म‍िलेगा।

कर्क राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। श‍िक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग हैं। 

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। कला या संगीत में रुचि हो सकती है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। 

कन्या राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु बातचीत में संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। प‍िता का सहयोग म‍िलेगा। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी। भाइयों के सहयेाग से तरक्‍की के योग हैं।

तुला राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार के विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। भवन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

धनु राशि- किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन भी हो सकता है।

मकर: आज आप जिस बात से असहमत हैं, उसकी प्रामाणिकता को चुनौती दें। कुछ मामलों में, आप पा सकते हैं कि अन्य लोग आपके बारे में धारणा बना रहे हैं या आप पर कुछ ऐसा करने या कहने का आरोप लगा रहे हैं जो आपने जानकारी की कमी के कारण नहीं किया। प्रासंगिक जानकारी का खुलासा करके और वास्तव में घटनाओं को कौन चला रहा है, यह स्पष्ट करके शांति बहाल करने का प्रयास करें। अपनी पसंद के शब्दों में सावधानी से चलें क्योंकि इसके मजबूत अर्थ हो सकते हैं।

कुंभ : नौकरी की मांगें आपको अपने छिपे हुए पक्ष को सामने करने के लिए विवश कर सकती हैं। आप इस बात से चौंक सकते हैं कि यह आपके पेशेवर दृष्टिकोण को कितना बदल देता है, यह स्थिति और उन लोगों या चीजों पर निर्भर करता है जिनके साथ आप बातचीत कर रहे हैं। जिन लोगों के साथ आप काम करने के लिए चुनते हैं और कार्यस्थल में स्वेच्छा से जो भूमिकाएं निभाते हैं, वे आपकी पेशेवर पहचान पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं।

मीन : आपकी भावनाओं का स्तर बाहर आना चाहिए और आपके पास प्रतिबद्धताओं को देखने के लिए अधिक सहनशक्ति होगी। लेकिन ध्यान रखें कि आपकी परियोजनाओं में कुछ अस्पष्ट या अस्पष्ट भाग हो सकते हैं। अनिश्चितता के कोहरे में आपसे समाधान छिपा है। हो सकता है कि अभी आपको जो जानकारी मिल रही है वह व्यापक न हो। अगर आपको कुछ स्पष्ट नहीं है, तो प्रश्न पूछने से न डरें।

Related Articles

Back to top button