आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन पर भाजपा ने लगाए ये बड़े आरोप, जानें क्या

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित मालवीय ने तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार के मंत्री ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी ली है। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए अमित मालवीय ने कहा कि तिहाड़ जेल में ठग सुकेश चंद्रशेखर की सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपये लिए। बताया जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से उसके वकील ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र सौंपा है। इस पत्र में कहा गया है कि उसे कई बार धमकियां दी गई हैं। ठग ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि उसने तिहाड़ में प्रोटेक्शन मनी दी है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में सत्येंद्र जैन खुद भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में जेल मंत्री भी हैं। सुकेश चंद्रशेखर का कहना है कि डीजी जेल से उसे धमकी दिलवाई गई थी।

एक ठग के इन आरोपों के बाद दिल्ली में भूचाल आ गया है। सुकेश चंद्रशेखर का कहना है कि उसने कोलकाता में मंत्री के एक सहयोगी को पैसे दिये हैं। सुकेश का कहना है कि उससे 10 करोड़ रुपये तिहाड़ में प्रोटेक्शन मनी मांगी गई थी जिसके बाद यह पैसे दिये गये हैं। जिस मीडिया रिपोर्ट का हवाला भाजपा नेता ने दिया है उसमें कहा गया है कि एलजी वीके सक्सेना को लिखे पत्र में सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से कहा गया है कि वो आप नेता को साल 2015 से जानता है। इस खत में आगे यह भी कहा गया है कि उसने दक्षिण भारत में आम आदमी पार्टी में एक अहम पद दिये जाने के वादे के बाद 50 करोड़ रुपये दिये थे। सुकेश ने कहा, ‘साल 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद मैं तिहाड़ जेल में कैद था और सत्येंद्र जैन कई बार आए। उनके सचिव ने मुझे 2 करोड़ रुपये प्रतिमाह प्रोटेक्शन मनी के तौर पर देने के लिए कहा था। बताया जा रहा है कि यह खत चंद्रशेखर ने अपने हाथ से लिखा है जिसे एलजी को भेजा गया है।

चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है। ठग सुकेश चंद्रशेखर पर कई हाई प्रोफाइल लोगों से पैसे वसूलने का आरोप है। इसी साल अगस्त के महीने में सुकेश को तिहाड़ से मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया था। सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में अपने तबादले के लिए कई बार आग्रह किया था। सुकेश ने दावा किया था कि तिहाड़ जेल के अंदर जान से मारने की धमकी मिली थी। इसी महीने सुकेश ने दोबारा सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और कहा कि उसे मंडोली जेल से शिफ्ट किया जाए। ठग सुकेश चंद्रशेखर के इस लेटर बम के बाद अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना इसपर ऐक्शन भी ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button