राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री का पुलिस पर हमला, बोले…

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल ने पुलिस पर निशाना साधा है। दौसा कलेक्ट्रेट में कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में मंत्री ने कहा- पुलिस गश्त छोड़कर हाईवे पर वसूली कर रही है। मंडावरी थाने की पुलिस को निकम्मा तक बता दिया। ऐसे पुलिसकर्मी थाने में रहने लायक नहीं है। मंत्री परसादी गुरुवार को दौसा कलेक्ट्रेट में रिव्यू बैठक ले रहे थे। बैठक में कलेक्टर कमर चौधरी और SP संजीव नैन भी मौजूद थे। मंत्री यही नहीं रुके। कहा-  8 बदमाशों ने खूब उत्पात मचाया, कई घंटे तक मंडावरी कस्बे में रहे। बदमाश कई खेतों के तार काटते हुए डकैती की वारदातों को अंजाम देने आबादी क्षेत्र में पहुंचे थे। पुलिस को उसकी भनक भी नहीं लगी। वारदातों को अंजाम देते वक्त भी गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को पता नहीं चला। इन्हें हटा दीजिए।

एसपी ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया भरोसा 

स्वास्थ्य मंत्री के नाराज होने पर  SP ने मंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस तरह की वारदात जयपुर ग्रामीण व टोंक जिलों में भी हुई है। ऐसे में आशंका है कि यह कोई बड़ी गैंग हो सकती है। SP ने कहा- वारदात का जल्द खुलासा कर बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना ने आऱएएस अधिकारी शिवचरण मीना को गेट आउट कहते मीटिंग से बाहर निकाल दिया। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री गुरुवार को दौसा जिले के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की लेटलतीफी पर नाराजगी जताई। दौसा कलेक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के दौरान विधायक कोष से स्वीकृत किए कार्यों में लेटलतीफी को लेकर जिला परिषद के सीईओ शिवचरण मीणा को ‘गेट आउट’ कहते हुए मीटिंग से बाहर निकाल दिया।

फटकार वाली घटना का वीडियो वायरल

मंत्री फटकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, लाइव हिंदुस्तान वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की नाराजगी को देखते हुए बिना देर किए आरएएस अधिकारी भी बैठक से निकलकर सीईओ जिला परिषद कार्यालय पहुंच गए, इस बीच  उनको ‘गेट आउट’ करने वाली बात का वीडियो वायरल हो गया। मीणा ने बिजली-पानी सड़क, रसद समेत कई विभाग के अधिकारियों की भी क्लास लगाई. बैठक के आखिरी में पीएमओ डॉ. शिवराम मीणा से पूछा गया कि पिछले 2 महीनों से पीपीपी मोड पर संचालित लैब बंद हैं तो समय पर सूचना क्यों नहीं दी गई है। 

Related Articles

Back to top button