मध्य प्रदेश को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की बड़ी सौगात, पढ़े पूरी ख़बर

मध्य प्रदेश को सोमवार के दिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा बड़ी सौगात मिली है। केंदीय मंत्री गडकरी ने करीब 5315 करोड़ रुपये लागत की 543 किलोमीटर लंबी 13 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण  करेंगे। इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहंगे।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने 1261 करोड़ रुपये की 329 किलोमीटर की पांच सड़क परियोजनाओं का पुलिस ग्राउंड मंडला में शिलान्यास किया। वहीं जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज मैदान में 4054 करोड़ रुपये की लागत से 214 किलोमीटर लंबी आठ सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन होगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बताया कि राज्य में विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं को तेजी से पूरा कियाजा रहा है। और अलग अलग योजनाओं के तहत राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न मार्गों को मंजूरी दी गई है। कई प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं। जिससे राज्य का पर्यटन महत्व भी बढ़ रहा है।

उन्होंने आगे बताया कि सड़कों के निर्माण से न केवल पर्यटकों को बल्कि स्थानीय ग्रामीण और शहरी आबादी को भी बेहतर सड़कों से लाभ हो रहा है। इससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य के अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के अलावा, देश-विदेश के पर्यटक ऐतिहासिक और आध्यात्मिक विरासत जानने के लिए पहुंच रहे हैं। यह सड़क मध्य प्रदेश के महत्व और गौरव को बढ़ाएगी।

Related Articles

Back to top button