ओपन पोर्स को कम करने के लिए इन नैचुरल फेस पैक का करें इस्तेमाल..

ओपन पोर्स आपकी स्किन को सुस्त बना सकते हैं। एक्सट्रा सीबम, गंदगी, तेल और बैक्टीरिया सभी पोर्स को बंद कर देते हैं और उन्हें बड़ा बना देते हैं। हालांकि, रोजाना सफाई और एक्सफोलिएट करने से आपकी समस्या से निपटने में मदद मिलती है। ओपन पोर्स को कम करने के लिए आप इन नैचुरल फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ग्रीन टी फेस पैक

ग्रीन टी में नैचुरल एंजाइम होते हैं जो पोर्स को सिकोड़ते हैं और आपकी स्किन टाइटनिंग होती है। यह चेहरे से एक्सट्रा तेल भी सोख लेता है और स्किन से डेड सेल्स को हटा देता है। यह बनावट में भी सुधार करता है जिससे हेल्दी ग्लो मिलती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए टेबलस्पून ग्रीन टी पाउडर में पानी मिलाएं। कुछ देर इसे रहने दें। फिर एक अंडे को ब्लेंड करें और मिश्रण में 2 चम्मच बेसन भी मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से धो लें।


बादाम फेस पैक

स्किन के लिए बादाम काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। यह पोर्स को बंद करने और बड़े छिद्रों को कम करने में मदद कर सकता है। यह अपने ब्लीचिंग इफेक्ट के कारण चेहरे से काले धब्बों को हटाकर आपके रंग को भी बेहतर बनाता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए 8-10 बादाम रात भर गर्म पानी में भिगो दें। सुबह इसे पीसकर पेस्ट बना लें और इसमें नींबू का रस मिलाएं। फिर इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर तक लगा रहने दें। अब इसे गर्म पानी से धो लें। अच्छे रिजल्ट के लिए हफ्ते में दो बार इस पैक को लगाएं। 

Related Articles

Back to top button