पतले होंठों को पाउटी और मोटा दिखाने के लिए अपनाएं ये मेकअप ट्रिक्स..

मेकअप का काम आपके फीचर्स की कमियों को छिपाना होता है। वहीं खूबसूरती को हाइलाइट करना भी। होंठ चेहरे का प्रॉमिनेंट फीचर होते हैं। आप इनका शेप नहीं बदल सकते लेकिन मेकअप से इन्हें मनचाहा इल्यूजन जरूर दे सकते हैं। कई ऐक्ट्रेसस के ट्रांसफॉर्मेशन पर गौर करेंगे तो उनके होंठों में बदलाव साफ दिखाई देगा। आपको इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी की जरूरत नहीं है। कुछ मेकअप ट्रिक्स अपनाकर आप पतले होंठों को खूबसूरत दिखा सकते हैं। 

स्क्रबिंग से करें शुरुआत

लिप मेकअप की शुरुआत होंठों को एक्सफोलिएट करने से करें। अगर आपके लिप्स रूखें और पपड़ीदार हैं तो ये और पतले होने का इल्यूजन देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इनसे ज्यादा लाइट रिफलेक्ट नहीं होती। इसलिए सबसे पहले इनको अच्छी तरह एक्सफोलिएट करें। इसके लिए आप गीले होंठों पर टूथब्रश से साफ कर सकते हैं। या फिर गीली टॉवल से भी। आप स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर मलाई में चीनी मिलाकर होममेड स्क्रब बना लें। 

लगाएं लिप बाम

जब आप लिप मेकअप नहीं कर रहीं तो होठों पर लिप बाम लगाने की आदत डालें। लिपस्टिक लगाने से पहले भी लिप बाम या मॉइश्चराइजर लगा लें। लिप मेकअप की शुरुआत लिप लाइनर से करें। होंठों को थोड़ा मोटा दिखाना है इसलिए बाहर की ओर आइटलाइन करें। बाद में इसको हल्के स्मज कर लें। अब नीचे के होंठ पर थोड़ा डार्क लिप कलर लगाएं। ऊपर वाले होंठ पर उससे थोड़ा लाइट कलर। इसके बाद लिप ब्रश से लिप कलर को ब्लेंड कर लें। 

Related Articles

Back to top button