बीपीएससी लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा परिणाम जांचने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

बीपीएससी लेक्चररअसिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षाओं का आयोजन सितंबर अक्टूबर में किया गया था। इसके बाद से ही अभ्यर्थी नतीजों का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब बिहार लोक सेवा आयोग ने नतीजों का ऐलान कर दिया है।

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। बीपीएससी ने इन दोनों परीक्षाओं के लिए नतीजे घोषित किए गए हैं। आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, सहायक प्रोफेसर, लेक्चरर, (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग /टेक्नोलॉजी) और (अर्थशास्त्र) प्रतियोगी परीक्षा के परिणाम आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर रिलीज किए गए हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा, कैंडिडेट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी परिणाम देख सकते हैं।

बीपीएससी लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा परिणाम जांचने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी। अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें। इसके बाद, आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।बता दें कि, सहायक प्रोफेसर की परीक्षा 18 अक्टूबर, 2022 को और लेक्चरर परीक्षा 27 सितंबर, 2022 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके अलावा, बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा का आयोजन 10 नवंबर और 11 नवंबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को  निर्धारित समय पर रिपोर्ट करना होगा। देरी से पहुंचने वाले उम्मीदवारोंं को सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button