पातरा चॉल स्कैम में 101 दिनों की जेल के बाद बेल पर बाहर निकले संजय राउत के तेवर अब क्या नरम पड़ गए हैं? उनके एक बयान से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं। बुधवार को शिवसेना के उद्धव गुट के ग्रैंड शो के बीच जेल से निकले संजय राउत ने अब भाजपा से रिश्ते बदलने के संकेत दिए हैं। गुरुवार को उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली जाकर पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह से मुलाकात करूंगा। संजय राउत ने कहा कि मैं मोदी और शाह से मिलकर बताऊंगा कि क्या हुआ है और पूरा मामला क्या था। संजय राउत बुधवार शाम को ही जेल से बाहर आए हैं और सबसे पहले उद्धव ठाकरे ने उनसे मुलाकात की।

इस बीच संजय राउत ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के भी एक बयान पर खुशी जाहिर की है। अकसर शिवसेना के निशाने पर रहने वाले देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि राजनीति में कटुता कम होनी चाहिए। संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के इस बयान का मैं स्वागत करता हूं। पीएम मोदी और अमित शाह से मिलने और फडणवीस के बयान पर खुशी जताए जाने के बाद संजय राउत के तेवरों में बदलाव के कयास लग रहे हैं। इस बीच संजय राउत आज एनसीपी के मुखिया शरद पवार से भी मुलाकात करने वाले हैं।

फडणवीस की भी तारीफ की, मुलाकात का भी है प्लान

इस दौरान संजय राउत ने एकनाथ शिंदे सरकार के कुछ फैसलों की भी तारीफ की। संजय राउत ने कहा, ‘सरकार ने कुछ निर्णय अच्छे लिए हैं, मैं उनका स्वागत करूंगा। मैं आज उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलूंगा। कुछ दिनों में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करूंगा। मैं दिल्ली में जाकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से भी मिलूंगा।’ 

किसी से शिकवा नहीं, फडणवीस ने कई अच्छे फैसले लिए हैं

संजय राउत ने कहा कि मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है। हम इसमें कोई राजनीतिक साजिश नहीं देखते। किसी भी केंद्रीय एजेंसी पर हम आरोप नहीं लगा रहे। संजय राउत ने कहा कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कुछ अच्छे फैसले लिए हैं। एक नई सरकार महाराष्ट्र में बनी है। मैं उसके कुछ फैसलों का स्वागत करता हूं। हम मानते हैं कि राज्य में सरकार का संचालन फडणवीस ही कर रहे हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि जनता के काम के लिए मैं 2 से 4 दिनों में देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करूंगा।

शरद पवार से घर जाकर करेंगे मुलाकात

बुधवार को जेल से रिहा होने के बाद राउत सिद्धिविनायक मंदिर गए और बाद में शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का अभिवादन किया। उसके बाद आज दूसरे दिन जानकारी सामने आई है कि वह एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने सिल्वर ओक स्थित आवास पर जाएंगे। संजय राउत और शरद पवार के बीच राजनीतिक नजदीकियां जगजाहिर हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया था और कांग्रेस-एनसीपी के साथ महा विकास अघाड़ी का गठन किया। राज्य में इस ऐतिहासिक प्रयोग के सूत्रधार पवार और राउत ही थे।

Related Articles

Back to top button