टाटा ने अपनी इस कार की कीमत में इजाफा किया, पढ़े पूरी ख़बर

टाटा ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक टियागो की कीमतों में इजाफा किया है। अब इस कार को खरीदने के लिए 20 हजार रुपए तक ज्यादा खर्च करने होंगे। कंपनी ने इसके पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल को महंगा किया है। इस कार की पुरानी एक्स-शोरूम कीमत 5,39,900 रुपए थी। जो अब बढ़कर 5,44,900 रुपए हो गई है। अब इसका बेस वैरिएंट 5,000 रुपए महंगा हो चुका है। वहीं, इसके CNG वैरिएंट के लिए भी इतने रुपए मिनिमम ज्यादा खर्च करने होंगे। कंपनी ने टॉप वैरिएंट को 8000 रुपए तक महंगा किया है। चलिए सबसे पहले आपको टियागो के सभी पेट्रोल और CNG वैरिएंट की नई कीमतें बताते हैं।

टाटा टियागो NRG CNG हुई लॉन्च
टाटा ने टियागो के NRG वैरिएंट का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे XT और XZ के दो वैरिएंट में लॉन्च किया है। यह पेट्रोल वैरिएंट से करीब 90 हजार रुपए महंगी है। टाटा टियागो NRG CNG के XT वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 7.40 लाख रुपए और XZ वैरिएंट की कीमत 7.80 लाख रुपए है। कंपनी ने इस CNG वैरिएंट में बूट स्पेस का भी ध्यान रखा है। लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने इनकी बुकिंग शुरू कर दी है।

टाटा टियागो NRG CNG का इंजन
इस CNG मॉडल में टाटा ने 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। पेट्रोल मोड में यह इंजन 86PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं CNG मोड पर इसका आउटपुट 73PS पावर और 95Nm टॉर्क तक कम हो जाता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑफर किया जाता है। इसका माइलेज 26.49 km/kg तक होगा।

टाटा टियागो NRG CNG के फीचर्स
टाटा टियागो NRG CNG के फीचर लिस्ट टियागो NRG से काफी मिलती-जुलती है। इसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है। इसके अलावा, इसमें स्टीयरिंग कॉलम के पास फ्यूल स्विच बटन और रियर में ‘i-CNG बैजिंग’ दी गई है।

टाटा टियागो NRG CNG की सेफ्टी
सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे प्रमुख सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। यह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले दोनों को सपोर्ट करता है। CNG मॉडल की अन्य विशेषताओं में कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्क असिस्ट सेंसर और रियर वॉश वाइपर शामिल हैं। i-CNG टेक्नोलॉजी से लैस यह गैस रिसाव की स्थिति में स्वचालित रूप से CNG से पेट्रोल में स्विच कर सकती है।

Related Articles

Back to top button