आपकी मेकअप किट में इन और क्या होगा आउट आइए जानिए यहां..

अगर आप किसी पार्टी, फंक्शन या शादी में जा रही हैं, तो सिर्फ अच्छे कपड़े पहन लेना ही काफी नहीं। ओवरऑल लुक को इन्हैंस करने के लिए थोड़ा मेकअप भी जरूरी है। तो किस तरह का मेकअप आपको बनाएगा खूबसूरत और साथ ही क्या है इस साल का ट्रेंड। आइए जान लें इसके बारे में। 

ब्लश ड्रेपिंग

ब्लश के साथ हमारा रिश्ता काफी पुराना है। पहले सिंदूर को चीक्स पर लगाकर ब्लश की तरह इस्तेमाल किया जाता था, जिससे चीक्स गुलाबी नजर आएं लेकिन अब कई तरह के ब्लशर मौजूद हैं। अब ब्लश को चीकबोन्स से लेकर सी-शेप में लगाना तक शामिल है।

वेट मेकअप लुक

वेट हेयर लुक पिछले कुछ समय से ब्यूटी मार्केट में दस्तक दे रहा है। वेट मेकअप लुक के लिए मैट प्रोडक्ट को पीछे छोड़ दीजिए। अब सीरम फाउंडेशन और लिक्विड हाइलाइटर्स का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन ग्लासी लगेगी और चमकदार फिनिश भी मिलेगी।

एम्बेलिश्ड ब्यूटी

पॉप कल्चर आ जाने से मेकअप में भी पॉप कलर्स या कहें कि नियॉन कलर्स ने अपनी पकड़ बनाई हुई है। आंखों को एम्बेलिश्ड रखने के लिए आईशैडो लगाने के बाद उस पर पर्ल और स्टोंस से आई मेकअप लुक को क्रिएट किया जा रहा है। यह इस साल का ट्रेंड रहेगा।

ब्राउनी लिप्स

लिप पेंट, लिप कलर, लिप बाम, लिप टिंटेड लिपस्टिक में कई ऑप्शंस मार्केट में आए और गए, लेकिन इस साल आपके होंठों का कलर ब्राउन रहने वाला है यानी साफ तौर पर कहा जाए तो इस साल बोल्ड लिप कलर का चलन न रहकर न्यूड और लिप बाम या टिंटेड लिप मॉयस्चराइजर आने वाला है। आंखों पर जहां कई एक्सपेरिमेंट्स होंगे, तो वहीं लिप्स न्यूड और डल रहेंगे।

पेस्टल से करें प्ले

पेस्टल कलर्स में लैवेंडर और ग्रीन कलर इन रहने वाले हैं। आप चाहें तो आईशैडो या ब्लशर में पेस्टल कलर्स का चुनाव कर सकती हैं। इससे आप ट्रेंड के अनुसार लगेंगी और बेहद गॉर्जयस भी।

मिल्की मैनिक्योर

मैनिक्योर करवाने के बाद बारी आएगी नाखूनों की। ऐसे में पॉप नेल पेंट्स इन रहेंगे। मिल्की मैनिक्योर लें। इससे आपके हाथों की त्वचा मुलायम और मखमली एहसास देगी। आप चाहें तो हाथों पर मॉयस्चराइजर लगाकर भी उसे सॉफ्ट टच दे सकते हैं। कुल मिलाकर हाथों को खूबसूरत दिखाने की कोशिश करें।

Related Articles

Back to top button