इसलिए बढ़ सकती हैं पूरे Delhi NCR के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां..

गुरूग्राम फरीदाबाद समेत पूरे हरियाणा और चंड़ीगढ़ के स्कूलों में सर्दी छुट्टियां 21 जनवरी तक बढ़ाए जाने के बाद अब Delhi-NCR के अन्य इलाकों राष्ट्रीय राजधान नोएडा ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद आदि में विंटर वेकेशन को लेकर आज 15 जनवरी को संभव है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरूग्राम, फरीदाबाद, आदि समेत पूरे हरियाणा के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को 21 जनवरी तक बढ़ा जाने की घोषणा के बाद अब NCR के अन्य क्षेत्रों दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, आदि में स्कूलों में विंटर वेकेशन जनवरी 2023 को बढ़ाए जाने को लेकर फैसला आज, 15 जनवरी को लिया जा सकता है। बात करें विशेषतौर पर दिल्ली की तो शिक्षा निदेशालय द्वारा दिल्ली स्कूल विंटर वेकेशन जनवरी 2023 को हरियाणा और चंडीगढ़ में सर्दी की छुटिट्यां 21 जनवरी तक बढ़ाए जाने के क्रम में फैसला रविवार किए जाने की संभावनाएं विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में लगाई जा रही हैं। हालांकि, दिल्ली सरकार की तरफ से राजधान सरकारी और निजी स्कूलों में दिल्ली विंटर वेकेशन 2023 एक्सटेशन को लेकर फिलहाल कोई भी औपचारिक ऐलान अभी तक नहीं किया गया है।

Delhi NCR के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां

हरियाणा सरकार ने दिल्ली-एनसीआर के गुरूग्राम और फरीदाबाद समेत सभी जिलों और चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को 21 जनवरी तक बढ़ाए जाने और 23 जनवरी से कक्षाएं लगाए जाने की घोषणाएं देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में लगातार बढ़ रही ठंढ और शीतलहर के चलते ठिठुरन को देखते हुए लिया गया है। हालांकि, हरियाणा राज्य व चंडीगढ़ यूटी ऐडमिनिस्ट्रेशन द्वारा यह फैसला नर्सरी से आठवीं के स्टूडेंट्स के लिए लिया गया है। वहीं, दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए राज्य व केंद्रीय बोर्ड परीक्षाएं, प्री-बोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम घोषित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगे। दूसरी, नौंवीं और ग्यारवीं के स्टूडेंट्स की कक्षाओं को लेकर स्कूल को ऑनलाइन/ऑफलाइन पर निर्णय लेना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान और Delhi NCR के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां

दूसरी तरफ, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के पूर्वानुमानों के अनुसार 15 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की संभावना जताईगई है। उत्तरी इलाकों जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाने की भी संभावना है, जबकि उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button