विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को संयुक्त रूप से देना चाहिए था मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड- गौतम गंभीर

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज और दो वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को संयुक्त रूप से देना चाहिए था। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में दो शतक जड़े और वह इस दौरान सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। वहीं मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने कुल 9 विकेट चटकाए, पूरी सीरीज के दौरान सिराज का परफॉर्मेंस लाजवाब रहा। गंभीर का मानना है कि मैं जानता हूं कि आप हमेशा बल्लेबाजों को प्लेयर ऑफ सीरीज पुरस्कार देने के लिए ललचाते हैं, लेकिन सिराज बिल्कुल असाधारण थे।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा ‘वह (मोहम्मद सिराज) विराट कोहली के बराबर थे। उन्हें संयुक्त मैन ऑफ द सीरीज होना चाहिए। वह असाधारण थे और उनके शानदार स्पेल बल्लेबाजी विकेटों पर आए। मैं जानता हूं कि आप हमेशा बल्लेबाजों को प्लेयर ऑफ सीरीज पुरस्कार देने के लिए ललचाते हैं, लेकिन सिराज बिल्कुल असाधारण थे। हर खेल में वह टोन सेट करने में सक्षम रहा। वह भविष्य का खिलाड़ी है और हर सीरीज के बाद बेहतर होता जा रहा है।’

बता दें, सीरीज का पहला मैच गुवाहटी में खेला गया था, जहां सिराज को दो विकेट मिली थी। वहीं कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे वनडे में सिराज ने तीन विकेट चटकाए थे। तीसरे वनडे में इस भारतीय गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन में और सुधार करते हुए चार विकेट चटकाए। सीरीज के दौरान सिराज के खाते में कुल 9 विकेट आए और उनका इकॉन्मी 4 के आस पास का रहा।

बात मुकाबले की करें तो, विराट कोहली (166*) और शुभमन गिल (116) के लाजवाब शतकों की मदद से टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 390 रन लगाने में कामयाब रही। इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 73 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमानों के लिए तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। इस दौरान भारत के लिए गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज चमके जिन्होंने चार विकेट चटकाए, वहीं कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को दो-दो सफलताएं मिली।

Related Articles

Back to top button