वसीम जाफर ने अपनी सलामी जोड़ी के रूप में इन दो खिलाड़ियों को चुना, जानें नाम..

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जाफर ने अपनी सलामी जोड़ी के रूप में शुभमन गिल और ईशान किशन को चुना है। उन्होंने पहले टी20 में अपनी प्लेइंग इलेवन में विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं दी है। शॉ ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बाद भारतीय टीम में वापसी की है। जाफर ने इसके अलावा अपनी प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को चुना है।

सलामी बल्लेबाजों के बाद बात नंबर तीन और चार की करें तो जाफर ने तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी को ही रखा है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 में छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इसके अलावा नंबर चार पर इस फॉर्मेट के बादशाह सूर्यकुमार रहेंगे। जाफर की इस प्लेइंग इलेवन में फीनिशर का रोल कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर निभाते हुए नजर आएंगे।

अक्षर पटेल ने अपनी शादी के चलते ब्रेक लिया है जिस वजह से सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही है। सुंदर पावरप्ले में गेंदबाजी करने के साथ अंत में बड़े शॉट लगाने में भी सक्षम है जिस वजह से उन्हें अन्य स्पिनर्स से ऊपर मौका दिया जा रहा है।

जाफर की टीम के गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप के साथ उन्होंने जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक और शिमव मावी के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं। चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका खुद कप्तान हार्दिक पांड्या अदा करेंगे। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में वॉशिंगटन सुंदर का साथ कुलदीप यादव देंगे। जाफर ने यहां शायद कुलदीप को उनका लाजवाब फॉर्म के चलते चहल से ऊपर मौका दिया है।

वसीम जाफर की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक,

Related Articles

Back to top button