चतरा के जंगल में हुई नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ में मारा गया एक माओवादी…

चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के कारीमांडर और बुटकुईया गांव से सटे जंगल में शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इसमें राजेश कुमार नामक माओवादी मारा गया। वह कुंदा गांव का था। वहीं बड़ी संख्या में विस्फोटक सहित कई सामान बरामद किए गए हैं। बता दें कि पांच दिन पहले भी इस इलाके में मुठभेड़ हुई थी, तब सभी माओवादी बचकर भाग निकले थे।

चतरा जिले के एसपी राकेश रंजन ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि कई दिनों से इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना के बाद अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान शनिवार को दस लाख के इनामी जोनल कमांडर मनोहर गंझू के गैंग से सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई। एसपी ने कहा कि जैसे ही सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों के जवान जैसे ही जंगल में पहुंचे माओवादियों ने उन्हें लक्ष्यकर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने माओवादियों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। वहीं सर्च अभियान के दौरान राजेश का शव मिला। अन्य नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों में किसी भी जवान को चोट नहीं आई है। सभी जवान सुरक्षित हैं। वही।  नक्सलियों के ठिकाने से भारी मात्रा में कारतूस, विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी है। चतरा के जंगलों में कई नक्सली गिरोहों के छिपे होने की आशंका है। सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button