गौतम अडानी की कंपनियों के शेयर खा रहें गोते, पढ़े पूरी ख़बर

हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को झटके पर झटके लग रहे हैं। उनकी कंपनियों के शेयर गोते लगा रहे हैं और उनका नेटवर्थ डूब रहा है। कंपनियों की भी बाजार हैसियत तेजी से घट रही है।  पिछले पांच कारोबारी सत्रों में उनकी कंपनियों का सामूहिक बाजार पूंजीकरण सात लाख करोड़ रुपये घट गया है। आज शेयर बाजार खुलते ही गौतम अडानी की संपत्ति में और सेंध लगई।

दुनिया के अरबपतियों की ब्लूमबर्ग की लिस्ट में तीसरे से 13वें और फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में 16वें पायदान पर आ गए हैं। एशिया के सबसे बड़े रईस का ताज अंबानी ने छिन लिया है और अब इस महाद्वीप के दूसरे सबसे अमीर के ताज को चीन के पानी बेचने वाले ने छीन ली है।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में सुबह 10:25 बजे अब अडानी 69.6 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ 16वें नंबर पर थे। उनके ठीक आगे 15वें नंबर पर चीन के अरबपति झोंग शानशान हैं, जिनके पास 69.7 अरब डॉलर की कुल संपत्ति है। बुधवार को अडानी ने जहां 14 अरब डॉलर गंवाए वहीं आज अब तक करीब 19 अरब डॉलर गंवा चुके हैं।

बता दें आज भी अडानी के शेयर धड़ाम हैं। अडानी गैस 10 फीसद टूट चुका है। अडानी  एंटरप्राइजेज भी 10 फीसद लुढ़क गया है। अडानी पोर्ट, अडानी ग्रीन और अडानी ट्रांसमिशन में भी 10-10 फीसद की गिरावट है। अडानी विल्मर और अडानी पावर में 5 फीसद टूटे  हैं।

Related Articles

Back to top button