एक साथ झरिया के बस्ताकोला गोशाला में जलाई गई आशीर्वाद टावरमें मारे गए 8 लोगों की चिताएं…

आशीर्वाद टावर अगलगी में मारे गए आठ लोगों की चिताएं एक साथ झरिया के बस्ताकोला गोशाला स्थित मुक्तिधाम में सजीं। बुधवार की रात सभी मृतकों को एक साथ मुखाग्नि दी गई। एक बच्ची के शव को जमीन में दफनाया गया। अपार्टमेंट में लगी आग से मरनेवाले महिला-पुरुष सहित आठ लोगों का अंतिम संस्कार किया गया जबकि प्रिया कुमारी नामक सात वर्षीय बच्ची को दफनाया गया।

अलग-अलग गाड़ियों से शवों को पहुंचाया मुक्तिधाम
पोस्टमार्टम के बाद सुबोध लाल की पत्नी माला देवी और उनके पिता विजय लाल के साथ-साथ सात अन्य शवों को अगल-अलग गाड़ियों से सीधे मुक्तिधाम पहुंचाया गया। पोस्टमार्टम हाउस में ही इन मृतकों की अर्थियां सजाई गई थीं। अग्निकांड ने लाल परिवार में कोहराम मचा दिया। एक के बाद एक शवों की पहचान हुई तो पता चला कि सभी सुबोध लाल के सगे-संबंधी थी, जो शादी में शरीक होने उनके घर पहुंचे थे। गोशाला कमेटी की ओर से भी व्यापक व्यवस्था की गई थी।

अग्निकांड में पांच मृतकों का शव बोकारो ले जाया गया
हादसे में बोकारो शहर से सटे बांसगोड़ा निवासी सुनीता देवी (50 वर्ष), राजेंद्र नगर निवासी सविता देवी (32 वर्ष) और उनका पुत्र अमन कुमार (7 वर्ष), जरीडीह बाजार की गुरुद्वारा गली निवासी नारंगी लाल की पत्नी बिंदा देवी (65 वर्ष) व दिनेश लाल की पत्नी बेबी देवी (40 वर्ष) की भी मौत हुई है। बुधवार शाम को परिजन इन लोगों के शव को बोकारो ले गए। वहां अंतिम संस्कार किया गया।

गिरिडीह के न्यू बरगंडा आश्रम रोड में मातमी सन्नाटा
धनबाद के आशीर्वाद टावर अग्निकांड की लपटों ने गिरिडीह न्यू बरगंडा के आश्रम रोड मातमी सन्नाटा घोल दिया। सुबोध लाल की पुत्री और दामाद का आगमन तो हुआ पर परछण कार्यक्रम बेहद सादगी से निभाया गया। हादसे के कारण आसपास के लोग भी मर्माहत थे। घर में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। शादी के बाद वर-वधू के स्वागत समारोह दो फरवरी को सिरसिया के सेलिब्रेशन में आयोजित था, उसे निरस्त कर दिया गया है। बतला दें कि आश्रम रोड के रहनेवाले राजेंद्र प्रसाद के पुत्र की 31 जनवरी की रात में धनबाद में शादी थी। इसके लिए शहर से राजेंद्र प्रसाद के सगे-संबंधी, दोस्त-यार और जान-पहचानवाले लोग उत्साहपूर्वक बारात के रूप में मंगलवार शाम को धनबाद गए थे।

मंगलवार की शाम साढ़े 6 बजे आशीर्वाद टावर में लगी आग
गौरतलब है कि झारखंड के धनबाद जिला स्थित जोड़ाहाट में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 18 से ज्यादा लोग घायल हैं। बताया जाता है कि मंगलवार की शाम को करीब साढ़े 6 बजे आशीर्वाद टावर नामक 10 मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर पंकज अग्रवाल के पूजा रूम में आग लगी। आग फैल गई और इसकी चपेट में आकर कुछ एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हुए जिससे आग बेकाबू हो गई और लोगों को संभलने का मौका नहीं मिल सका। अग्निकांड में इमारत के 4 फ्लैट पूरी तरह खाक हो गए।

Related Articles

Back to top button