मेरे शब्दों से जिन लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची है, मैं उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि संत तुकाराम की पत्नी उन्हें रोज डंडे से मारती थी। इस बयान को लेकर महाराष्ट्र में माहौल गर्म हो गया है। महाराष्ट्र में कुनबी समुदाय के लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान से बेहद नाराज हैं। बयान सामने आने के बाद कुनबी समुदाय के लोगों ने पुणे में प्रदर्शन किया और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर केस दर्ज करने की मांग की। हालांकि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अब माफी मांग ली है। 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा- मेरे शब्दों से जिन लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची है, मैं उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। संत तुकाराम एक महान संत थे। वह हमारे आदर्श हैं। हमने उनकी पत्नी को लेकर केवल एक भाव प्रस्तुत किए थे। मैंने एक कहानी पढ़ी थी जिसमें संत तुकाराम की पत्नी उनको गन्ना लाने भेजती हैं। बाद में उसी गन्ने से उनकी पिटाई तो उसके दो टुकड़े हो गए। मैंने केवल अपने भाव से इसे समझाया था। मेरे शब्दों से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं हाथ जोड़कर सबसे माफी मांगता हूं। मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधान परिषद सदस्य अमोल मिटकरी ने बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से 17वीं सदी के संत तुकाराम पर की गई उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने या ‘नतीजे’ भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी दी थी। मिटकरी ने सोमवार को कहा था कि यदि इस मूर्ख को वारकरी संप्रदाय के बारे में नहीं पता है, तो उसे बोलना नहीं चाहिए। यदि उसने माफी नहीं मांगी तो महाराष्ट्र में वारकरी उसको मुंहतोड़ जवाब देंगे। धीरेंद्र कृष्ण को माफी मांगनी चाहिए या नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि भगवान विट्ठल के भक्तों को वारकरी कहा जाता है। वारकरी हर साल महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर से पुणे के देहू तक संत तुकाराम के पवित्र पदचिह्न लेकर यात्रा करते हैं। मध्य प्रदेश के गढ़ा गांव में बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चिट के माध्यम से लोगों की परेशानियां बताने का दावा करते हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के तर्कवादी श्याम मानव ने मध्य प्रदेश के गढ़ा गांव में बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को यह चमत्कार साबित करने को चुनौती दी थी। यही नहीं एक व्यक्ति ने हाल में शास्त्री को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

Related Articles

Back to top button