राजस्थान पुलिस ने किया ये ऐलान…

गुमशुदा बच्चों को तलाश कर लाओ और प्रोमोशन पाओ। जी हां, राजस्थान पुलिस की तरफ से यह ऐलान किया गया है पुलिसकर्मी अगर लापता बच्चों को ढूंढ कर लाते हैं तो उन्हें गैलेंट्री प्रोमोशन दिया जाएगा। डीजीपी उमेश मिश्रा ने ऐलान किया है कि यह प्रोमोशन कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट-सब इंस्पेक्टर को दिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि वैसे पुलिसकर्मी जो एक साल में अठारह साल से कम उम्र के 60 लापता बच्चों का पता लगाते हैं उन्हे इस प्रोमोशन का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा इतने ही वक्त में अगर कोई पुलिसकर्मी 14 साल से कम उम्र के 25 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालता है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इससे लापता बच्चों को तलाशने में मदद मिलेगी।

पुलिस के मुताबिक, हर साल कई बच्चे अपने घरों से लापता हो जाते हैं। इन बच्चों की तलाश करना स्थानीय पुलिस के लिए काफी मुश्किल होता है। पुलिस ने कहा कि बच्चों को खोजने में जुटी टीम के जो भी सदस्य इसमें मदद करेंगे उन्हें इनाम मिलेगा। 

राजस्थान पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि यह फायदा सिर्फ उन्हीं तरह के बच्चों की तलाश करने पर मिलेगा जिन्हें किसी संगीन अपराध का दोषी पाया गया है और वो पिछले तीन साल से लापता हैं। पुलिस मुख्यालय पुलिसकर्मियों की निगरानी करेगा।

Related Articles

Back to top button