हेमंत सरकार ने आदिवासियों को ठग रही है- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देवघर में हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि झारखंड का संताल परगना क्षेत्र आदिवासियों का है, लेकिन यहां घुसपैठिए जमीन कब्जा कर रहे हैं। भाजपा ऐसा होने नहीं देगी। झारखंड जिनके लिए बना है उन्हीं का रहेगा। उन्होने कहा वोट बैंक के लिए हेमंत सोरेन घुसपैठियों को प्रश्रय देना बंद करें। शाह जसीडीह इंडस्ट्रीयल एरिया में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। जनसभा से पहले अमित शाह ने इफको की नैनो तरल यूरिया प्लांट का शिलान्यास किया और बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना भी की।

रैली में केंद्रीय गृह मंत्री ने हेमंत सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने संताल परगना में एम्स, एयरपोर्ट और कारखाना दिया। हेमंत सोरेन ने क्या दिया? सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए आदिवासियों का हक घुसपैठियों को दे रहे हैं। झारखंड की हेमंत सरकार ने इस इलाके में कोई काम नहीं किया, केवल भ्रष्टाचार हुआ है। यह देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है। झारखंड में तो ट्रैक्टर और रेलवे वैगन से भ्रष्टाचार हो रहा है। गृहमंत्री ने कहा कि जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकने को तैयार है। बस चुनाव का इंतजार है।

शाह ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना भारत में बन रही है। तहसील क्षेत्र में भंडारण होगा। एमडीएम, मुफ्त राशन आदि के लिए अनाज दिया जाएगा। इससे ट्रांसपोर्टिंग खर्च बचेगा। यही नहीं, पैक्स से 300 सेवाएं शुरू करने की तैयारी है। जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रेशन, गांव में बैंक नहीं है तो नकद भुगतान भी पैक्स से ले सकेंगे। 

नैनो प्लांट से उत्पादित हर बोतल का एक रुपया बाबा मंदिर को मिलेगा

इफको के नैनो यूरिया प्लांट के पार्टनर बाबा वैद्यनाथ भी हैं। इस प्लांट से उत्पादित हर बोतल में बाबा मंदिर की हिस्सेदारी होगी। इफको के चेयरमेन दिलीप संघानी ने कहा कि प्रति बोतल एक रुपया बाबा मंदिर ट्रस्ट को जाएगा। यानी प्लांट की क्षमता यदि छह या आठ करोड़ बोतल नैनो यूरिया की है तो सालाना आठ करोड़ रुपया बाबा मंदिर ट्रस्ट को नियमित भेजा जाएगा।

आदिवासियों के नाम पर हेमंत दे रहे धोखा

गृह मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार ने आदिवासी के नाम पर सिर्फ छला है। भाजपा को आदिवासियों की हितैषी पार्टी बताते हुए शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने आदिवासी महिला को महामहिम बनाया। राष्ट्रपति भवन में पहली आदिवासी महिला पहुंचीं।

Related Articles

Back to top button